अमरावती

पूर्व सैनिक राजेश बहिरट को फर्जी मामले में अटकाने का प्रयास

दीवानखेडा के नागरिकों का पत्रकार परिषद में आरोप

अमरावती/दि.12– जिले के दीवानखेडा के पूर्व सैनिक राजेश गिरजाआप्पा बहिरट को कुछ लोग फर्जी मामले में अटकाने का प्रयास करते रहने का आरोप ग्रामवासियों ने यहां आयोजित पत्रकार परिषद में किया है.
ग्रामवासियों का कहना था कि उनके दीवानखेडा गांव निवासी राजेश बहिरट सेना में रहते देश सेवा करते हुए गांव के गरिब युवक-युवतियों का सामूहिक विवाह करवा, गरीब व बीमार व्यक्तियों के लिए चंदा जमा कर अनेक मरीजों को जीवनदार देने का काम भी उन्होंने किया है. सेवा निवृत्त होने के बाद उन्हें वर्ष 2011 में पुलिस दल में भर्ती होकर सेवा करने का अवसर भी मिला है. वर्तमान में गांव के युवाओं पर ध्यान देकर स्पर्धा परीक्षा के लिए उन्हें तैयार करना तथा कोरोना काल में जरुरतमंद लोगों को अनाज व अन्य सुविधा देने का काम भी उन्होंने किया है. उनकी बढती लोकप्रियता देख कुछ लोग उन पर फर्जी मामले दर्ज कर उनकी प्रतिमा मलीन करने का प्रयास कर रहे हैं. शासन अध्यादेश के मुताबिक ग्राम पंचायत स्तर पर पूर्व सैनिक का सत्कार करना ग्राम पंचायत को अनिवार्य था. 2 अगस्त को ग्राम पंचायत कार्यालय दीवानखेडा में गटविकास अधिकारी और ग्रापं सचिव उपस्थित रहने से इस बाबत पूछताछ करने के लिए राजेश बहिरट गए थे. तब वहां उपस्थित अन्य व्यक्ति में से हरीदास कलमकर ने उन्हें अश्लील गालीगलौच की. तब राजेश बहिरट कुछ न बोलते हुए वहां से चले गए. पश्चात डिगेश्वर खताडे के घर के सामने खडे रहकर उनसे घर जाकर भी इस बाबत पूछताछ की थी. उसके बाद हरीदास के छोटे भाई नीलेश कलमकर से पूछताछ करने पर राजेश बहिरट के साथ उसका मौखिक विवाद हो गया और धक्कामुक्की भी हुई. इस कारण दोनों के खिलाफ कुर्‍हा थाने में मामले दर्ज हुए. नीलेश ने राजनीतिक दबाव लाकर राजेश बहिरट पर महिला से छेडछाड का मामला दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन में झूठी शिकायत दर्ज की है.

इस कारण ग्रामवासियों ने कुर्‍हा थाना पहुंचकर वस्तुस्थिति पुलिस को बताने का प्रयास किया है. नागरिकों का कहना था कि राजेश बहिरट को न्याय मिलना चाहिए. पत्रकार परिषद में विपिन तायडे, रोशन हुंडीवाले, मुकेश बिरकड, अर्जुन बहिरट, अंकुश टाले, प्रकाश बहिरट, नीकेश बहिरट, गजानन हुंडीवाले, मनोज बहिरट, यादव नाईकोजी, शुभम नाईकोजी, त्रिलोचन बहिरट, देवेंद्र धारुकर, वैभव बहिरट, अजय बहिरट, नारायण बहिरट, संदीप बहिरट, सोहन बहिरट, विजय बहिरट, वर्षा थुल, वंदना हुंडीवाले, निर्मला बनसोड, संगीता खताडे, सुनंदा बहिरट, सारिका हुंडीवाले, अर्चना धुल समेत अन्यों का समावेश था.

Related Articles

Back to top button