अमरावतीमहाराष्ट्र

राजस्व की टीम पर ट्रैक्टर चढाने का प्रयास

दत्तापुर पुलिस थाने में मामला दर्ज

धामणगांव रेलवे/दि.16 – गौण खनिज की बढती चोेरियां चिंता का विषय है. प्रशासन द्बारा सख्ती बरतने पर इन माफियाओं द्बारा राजस्व कर्मचारियों पर ट्रैक, ट्रैक्टर चढाने का प्रयास करने की घटनाएं घटित हो रही है. ऐसी ही एक घटना बुधवार को शहापुर (जुना धामणगांव) में हुई. मुरूम का अवैध उत्खनन कर ले जा रहे ट्रैक्टर को रोकने पर आरोपियों ने पटवारी व अन्य अधिकारियों पर ट्रैक्टर चढाने का प्रयास किया.

सूत्रों के अनुसार मौजा शहापुर मेें बुधवार की अवैध तरीके से मुरूम का उत्खनन कर ट्रैक्टर में ले जाने की जानकारी पटवारी गोपाल धनराज नागरीकर को मिली. उन्होंने वरिष्ठों को इसकी सूचना देकर कार्रवाई के लिए गोपाल नागरीकर, मंडल अधिकारी राजेश गुणवंत लाड, पटवारी अनंत वासुदेव मानकर तथा कोतवाल रवि चंपत घाटे के साथ घटनास्थल पहुंचे. जहां टैक्टर (क्र. एमएच 27/ डीएल 4439) में बिना रॉयल्टी के मुरूम खोदकर चोरी कर जाते दिखाई दिया.

* बिना रॉयल्टी से ले जा रहे थे मुरूम
टैक्टर चालक का नाम पूछने पर उसने निरंजन संभाजी उईके (जुना धामणगांव) बताया. बिना रॉयल्टी मुरूम ट्रैक्टर में टैक्टर में कैसा भरा जा रहा है. पूछने पर यह मामला चोरी होने की बात उजागर हुई है. तब 1 ब्रास मुरूम के साथ ट्रैक्टर तहसील कार्यालय में ले चलने की बात कहने पर ट्रैक्टर मालिक राहुल गावंडे तथा अतुल गावंडे इन दोनों भाईयों ने ड्राइवर को ट्रैक्टर से नीचे उतारकर अतुल गावंडे ने ड्राइविंग सीट पर बैठकर ट्रैक्टर शुरू कर घटनास्थल से भगा ले जा ने का प्रयास किया.

* आरोपियों ने पटवारी को धक्का देकर गिराया
राजस्व की टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया. आरोपियों ने तुम अगर बाजू में हटे नहीं तो मैं तुम्हारे उपर ट्रैक्टर चढाकर तुम्हे जान से मार दूंगा की धमकी दी. इसी बीच पटवारी गोपाल नागरीकर ने खुद ट्रैक्टर पर चढकर उसे समझाने की कोशिश की. किंतु आवेश में आए अतुल ने पटवारी को धक्का देकर नीचे गिरा दिया. मंडल अधिकारी राजेश लाड, अनंत मानकर के उपर ट्रैक्टर चढाने का प्रयास किया. आनन-फानन राजस्व की टीम अपनी जान बचाने के लिए रास्ते से हट गई. इसी का फायदा उठाकर गावंडे बंधु तथा चालक निरंजर उईके ट्रैक्टर ले भागे. घटना की शिकायत गोपाल नागरीकर ने दत्तापुर पुलिस स्टेशन में की. पुलिस ने सरकारी काम में दखल, उत्खनन चोरी, जाने से मारने का प्रयास की धारा के तहत माला दर्ज कर किया. आगे की जांच थानेदार नितिन देशमुख के मार्गदर्शन में शुरू है.

Related Articles

Back to top button