अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा आयुक्त के नाम पर ठगबाजी का प्रयास!

‘डीपी’ में आयुक्त आष्टीकर का फोटो लगाकर मांगे पैसे

* साईबर सेल ने ‘उन’ दो नंबरों को किया ब्लॉक
अमरावती/दि.23– महानगर पालिका के आयुक्त व प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर का फोटो प्रोफाईल पिक यानी ‘डीपी’ में लगा रहनेवाले वॉटसऍप नंबर से मनपा के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित कई लोगों को मैसेज भेजते हुए पैसों की मांग किये जाने का मामला सामने आया है. जिसकी जानकारी मिलते ही आयुक्त आष्टीकर ने तुरंत ही शहर पुलिस आयुक्तालय की साईबर सेल में शिकायत दर्ज करायी. जिसके पश्चात आयुक्त आष्टीकर के नाम पर मैसेज भेजनेवाले दो वॉटसऍप नंबरों को ब्लॉक कर दिया गया है.
बता दें कि, आयुक्त आष्टीकर का फोटो प्रोफाईल पिक में रहनेवाले नंबर से जब मैैसेज प्राप्त हुआ, तो कई लोेगों को यह लगा कि, खुद आयुक्त आष्टीकर ही चैट कर रहे है और कई अधिकारियों व कर्मचारियों ने इस चैट का जवाब भी दिया. लेकिन जैसे ही दूसरी ओर से अ‍ॅमेझॉन गिफ्ट कार्ड को लेकर बात कही गई और इस गिफ्ट कार्ड के लिए पैसे मांगे गये, वैसे ही कुछ लोगों को इसे लेकर संदेह हुआ और उन्होंने इस चैटिंग का स्क्रीनशॉट लेकर अपने पास पहले से रहनेवाले आयुक्त आष्टीकर के नंबर पर भेजा. साथ ही फोन करते हुए आयुक्त आष्टीकर को इसके बारे में जानकारी भी दी. चूंकि वह नंबर आयुक्त आष्टीकर का नहीं था. ऐसे में आयुक्त आष्टीकर ने संबंधितों को इसकी जानकारी देने के साथ-साथ तुरंत ही इस मामले की शिकायत साईबर सेल के पास भी दर्ज करायी.
यहां यह विशेेष उल्लेखनीय है कि करीब दो माह पहले संत गाडगेबाबा अमरावती विश्वविद्यालय के कुलगुरू डॉ. दिलीप मालखेडे की फोटो को वॉटसऍप प्रोफाईल पिक पर रखते हुए कुछ लोगों से पैसे मांगे गये थे. जिसमें एक व्यक्ति 50 हजार रूपये की ठगबाजी का शिकार भी हुआ था. ऐसे में साईबर पुलिस ने सभी लोेगों से सतर्क व सचेत रहने का आवाहन किया. साथ ही कही कि, यदि अपने परिचय में रहनेवाले किसी भी परिचित व प्रतिष्ठित व्यक्ति के नाम पर कोई उनसे वॉटसऍप मैसेज भेजकर पैसे मांगता है या कोई अनजाान लिंक पर क्लिक करते हुए उसे खोलने हेतु कहता है, तो सबसे पहले संबंधित व्यक्ति से संपर्क करते हुए उससे इस संदर्भ में बात करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button