अमरावती

प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश के बंगले में चोरी का प्रयास

घटनास्थल पर चोरों के फूट प्रिंट मिले

अमरावती/दि.1 – प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश के बंगले में सोमवार मध्यरात्री के दौरान अज्ञात चोर घुस आये. चोरों ने बंगले के पीछे का दरवाजा तोडकर भीतर प्रवेश किया और सिपाही की पैंट के 3200 रुपए व बांधकाम पर तैनात चौकीदार के घर से 6 हजार रुपए चुराकर ले जाने की घटना सामने आयी है.
इस घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल को भेंट दी. सिपाही मिलिंद विश्वनाथ लव्हाले (31, रायसोनी कॉलेज के पास) की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया. जिलाधिकारी के निवास के सामने प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश उर्मिला जोशी (फलके) का निवास है. इस परिसर में न्यायाधीशों का निवासस्थान रहने से लोगों का कोई खास आवागमन नहीं रहता. न्यायाधीश और उनका परिवार सोमवार रात सोए थे. सिपाही मिलिंद लव्हाले यह उसके कमरे का दरवाजा बंद कर बंगले के वरांडे व सोया था. रात 2.50 बजे के दौरान चोरों ने बंगले के पीछे की सुरक्षा दीवार फांदकर भीतर प्रवेश किया और बंगले के पीछे का दरवाजा तोडकर भीतर प्रवेश किया, लेकिन चोर को कुछ भी नहीं मिला. जिससे चोर वरांडे में आया. सिपाही को सोए हुए देख उसके कमरे में गए और सिपाही की पैंट से 3200 रुपए चुराते समय सिपाही को दरवाजे की आवाज आने से उनकी नींद खुली. चोर को देखते ही उसने होहल्ला मचाया. चोर आये हुए मार्ग से सुरक्षा दीवार से कुदकर भाग गए. न्यायाधीशों के घर के पीछे अधिकारी व कर्मचारियों के लिए नए निवास का बांधकाम शुरु है. बांधकाम पर चौकीदार तुलशीराम कोल्हे के घर में घुसकर 6 हजार रुपए चुराकर चोर फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपायुक्त शशिकांत सातव समेत सहायक आयुक्त डुंबले व गाडगे नगर पुलिस का दल घटनास्थल पहुंचा. पुलिस ने परिसर का मुआयना किया, लेकिन चोरों का कही पर भी पता नहीं चल पाया.
घटनास्थल पर श्वान पथक, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट को बुलाकर चोरों के हाथ के निशान लेने का प्रयास किया, लेकिन बंगले के परिसर में चोर के पैर के निशान मिले है.

बंगले पर सुरक्षा के लिए रहती है पुलिस

प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश के बंगले पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है. घटना के दिन भी बंगले पर पांच कर्मचारी तैनात रहते समय चोर बंगले में घुस आये और दरवाजा तोडकर चोरी कर चले गए. बावजूद इसके पुलिस को इसका पता तक न चलने से पुलिस की ड्युटी पर प्रश्न चिन्ह निर्माण हो रहा है.

  • प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश उर्मिला जोशी (फलके) के घर चोरों ने दरवाजा तोडकर प्रवेश किया और सिपाही लव्हाले की पैंट से 3200 रुपए चुराकर भाग गए. बंगले के पीछे शुरु रहने वाले बांधकाम पर चौकीदार के घर से 6 हजार रुपए चुरा लिये. इस घटना में सीसीटीवी में चोर दिखाई दे रहे है. उनका पता लगाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button