अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिग छात्रा के अपहरण का हुआ प्रयास

चांदूर बाजार में बडी अनहोनी टली

* छात्रा की सतर्कता आयी काम
* जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन हुआ सक्रिय
चांदूर बाजार/दि.23- इन दिनो सोशल मीडिया पर देश भर से बच्चों के अपहरण होने की कई खबरे सामने आ रही हैं, जिसे कुछ लोग सच समझ रहे हैं, तो कई लोग झूठ. लेकिन सच या झूठ चाहे जो भी हो, पालकों को अपने बच्चों के प्रति सतर्क रहना हमेशा अनिवार्य है. साथ ही बच्चोें को भी अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने के बारे में समय रहते मार्गदर्शन करना बेहद जरूरी है, ताकि वे अपनी सुरक्षा खुद भी कर सके. आज चांदूर बाजार में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जब अपनी होशियारी और सतर्कता के दम पर कक्षा छठवीं में पढनेवाली छात्रा ने खुद को अपहरण का शिकार होने से बचा लिया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 2 बजे स्थानीय नगर परिषद उर्दू शाला में हमेशा की तरह भोजन-पानी के लिए छुट्टी हुई, तो इस शाला की कक्षा छठवीं में पढनेवाली की 12 वर्षीय छात्रा अपना भोजन करने बाद अपनी दो सहेलियों के साथ पेन खरीदने शाला परिसर के बाहर दुकान पर गई. इसी बीच वहां एक अज्ञात व्यक्ति आया, जिसने अपना चेहरा रूमाल से छुपा रखा था. इस व्यक्ति ने उस 12 वर्षीय छात्रा से कहा कि, तुम्हारी अम्मी की तबियत खराब है और उन्हें अमरावती लेकर गये है. तुम्हारे अब्बा ने तुम्हे लेने के लिए मुझे भेजा है, तो तुम मेरे साथ अमरावती चलो. इस अंजान शख्स के मुुंह से अपनी अम्मी की तबियत को लेकर कही गई बात सुनकर उक्त छात्रा पहले तो एक पल के लिए भीतर तक कांप गई, लेकिन उसने अगले ही पल खुद को संभाला और बडी सतर्कता व होशियारी से काम लेते हुए अपनी दोनोें सहेलियों के साथ अपनी शाला में वापिस लौट आयी. जहां पर उसने शाला पर्यवेक्षक सज्जाद अहमद और अन्य शिक्षको को सारी बात बताई. जिसके बाद शाला के शिक्षक तुरंत शाला परिसर के बाहर पहुंचे. लेकिन वहां उन्हे कोई सुराग नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने तुरंत उक्त छात्रा के पिता से संपर्क करते हुए उन्हें इस मामले की जानकारी दी. तब इस छात्रा के पिता ने बताया कि, उनके यहां कोई भी बीमार नहीं है और किसी को भी अस्पताल में भरती नहीं कराया गया है. यह जानकारी देने के साथ ही उक्त छात्रा के पिता तुरंत अपनी बेटी की शाला में पहुंचे. जहां से वे अपनी बेटी व उसकी दोनों सहेलियों सहित शाला के पर्यवेक्षक शिक्षक सज्जाद अहमद को साथ लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज करवाई. यह शिकायत मिले के बाद थानेदार नरेंद्र पेंदोर तथा पीएसआई प्रतिभा मेश्राम व प्रशांत भटकर ने अपने दल-बल सहित मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और सभी सीसीटीवी की जानकारी ली. शाला परिसर से लगकर नगर परिषद कार्यालय और बीएसएनएल कार्यालय है. ऐसे में थानेदार नरेंद्र पेंदोर ने शाला के सामने के मार्ग को कवर करने वाले नपा कार्यालय और उसी चौक पर स्थित डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर बालोद्यान के सीसीटीवी फुटेज की जानकारी मांगी, ताकि इस मामले की गुत्थी को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके.
इसके साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों से आवाहन किया गया है कि वे अपने बच्चों का अधिक ध्यान रखें, सतर्क रहें और साथ ही उन्होंने प्रत्येक शाला मे जाकर विधार्थियो को ऐसी वारदातो और घटनाओ के प्रति मार्गदर्शन करने की जरूरत भी बताई. जिसके तहत जनजागृति करने हेतु सभी शालाओ, स्कूल ऑटो, स्कूल बस चालको और स्कूल मैनेजमेंट के लिए सूचना जारी की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच मे जुटी है.

डरे नही, केवल सतर्क रहे पालक व विद्यार्थी –
चांदूर बाजार- आज थानेदार नरेंद्र पेंदोर ने नगर परिषद उर्दू विद्यालय और नगर परिषद उर्दू प्राथमिक शाला को भेट दी और सभी विद्यार्थियो का मार्गदर्शन किया, उन्होने यह भी बताया की आज कल जो सोशल मीडिया पर बच्चो के चोरी होने की पोस्ट वायरल हो रही है इस प्रकार का कोई मामला अमरावती जिले मे नही हुआ, लेकिन फिर भी हमे सतर्क रहने की जरूरत है, उन्होने आगे कहा की सभी विद्यार्थी, पालक व शिक्षको को सतर्क रहने की जरूरत है, विद्यार्थी अपने शिक्षको को बताए बगैर शाला परिसर के बाहर ना जाए, किसी अनजान व्यक्ति से बात ना करे, कोई अनजान व्यक्ति बात करने या कही चलने को कहे तो शोर मचाए, इसी तरह शिक्षक भी शाला के पूरे समय विद्यार्थियो को देखरेख मे रखे साथ ही पालक अपने बच्चो के प्रति अधिक सतर्कता बरते और समय पर बच्चो को शाला छोडने और लेने जाए, इस तरह से थानेदार नरेंद्र पेंदोर ने उपस्थित विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया.

 

Related Articles

Back to top button