अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

फर्जी तस्वीरों के जरिए दंगे भडकाने का हो रहा प्रयास

कांग्रेस ने उठाई जांच व कार्रवाई की मांग

* सीपी रेड्डी को सौंपा ज्ञापन
अमरावती/दि.8 – विगत 4 जून को लोकसभा चुनाव का नतीजा घोषित हुआ. जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे के विजयी रहने के चलते कांग्रेस समर्थकों में हजारों की संख्या में एकजूट होते हुए राजकमल चौराहें पर इकठ्ठा होकर जल्लोष किया. लेकिन किसी ने इस जल्लोष में पाकिस्तानी झंडा लहराये जाने का झूठा मैसेज सोशल मीडिया पर फैलाने के साथ ही एडिट किये गये फोटो को भी सोशल मीडिया के जरिए वायरल किया, ताकि अमरावती शहर में दो समूदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनाते हुए दंगे जैसे हालात पैदा किये जा सके. अत: इस पूरे मामले की सघन जांच करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई भी की जानी चाहिए. इस आशय की मांग शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी को सौंपे गये ज्ञापन में की गई.
इस ज्ञापन में शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना रहा कि, राजकमल चौक पर हुए जल्लोष के सैकडों ओरिजनल फोटो व वीडियो है. जिनमें कही पर भी पाकिस्तानी झंडा दिखाई नहीं दे रहा. जिससे स्पष्ट है कि, किसी ने जानबूझकर सोशल मीडिया पर फेंक व एडिटेड फोटो वायरल किये और उन फोटोज में भीड के साथ पाकिस्तानी झंडा दिखाया गया. इस तरह की हरकत करने वाले व्यक्ति की मंशा क्या रही होगी, यह पूरी तरह से स्पष्ट है. अत: पूरे मामले की सघन जांच की जानी चाहिए और अमरावती में दंगा भडकाने की साजिश रचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए. कांग्रेस पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि, इससे पहले भी शहर में कुछ नेताओं व राजनीतिक दलों ने अपने चुनावी फायदे के लिए शहर में दंगा भडकाने व शहर की शांति को भंग करने का प्रयास किया था. साथ ही इस बार लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद ऐसे लोग बुरी तरह से बौखला गये है तथा आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर शहर का माहौल बिगाडने का प्रयास कर रहे है. इस बात को बेहद गंभीरता से लिये जाने की जरुरत है.
ज्ञापन सौंपते समय कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, पूर्व मनपा स्थायी सभापति बालासाहब भुयार, शहर महासचिव विनोद मोदी, महिला शहराध्यक्ष जयश्री वानखडे तथा युवक कांग्रेस शहराध्यक्ष नीलेश गुहे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button