अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अतुल मेश्राम व कुंदन शिरकरे भी चढे पुलिस के हत्थे

मामला पुंडलिक जाधव के अपहरण व मारपीट का

अमरावती/दि.24– बियाणी शिक्षा संस्था के सदस्य प्रशांत राठी के कहने पर पंस शिक्षा विभाग के कर्मी पुंडलिक जाधव का अपहरण करने के साथ ही उसे बंधक बनाकर उसके साथ निर्ममतापूर्वक मारपीट करने के मामले में नामजद रहने वाले अंकुश मेश्राम व कुंदन शिरकरे नामक अन्य दो आरोपियों को भी आज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. इसके तहत अंकुश मेश्राम को हनुमान गढी परिसर से तथा कुंदन शिरकरे को महादेवखोरी परिसर से पकडा गया. शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-2 द्वारा इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर फ्रेजरपुरा पुलिस के हवाले सौंपे जाने के बाद फ्रेजरपुरा पुलिस ने बबलू गाडे और कुंदन शिरकरे की दस्तूर नगर चौक से लेकर मंगलधाम व महादेवखोरी होते हुए यशोदानगर चौक तक ‘परेड’ भी कराई.

उल्लेखनीय है कि, बबलू गाडे व कुंदन शिरकरे नामक इन दोनों आरोपियों द्वारा भाईगिरी करते हुए यशोदानगर से लेकर महादेवखोरी परिसर के बीच अपनी दहशत बनाए रखने का काम किया जाता था. ऐसे में इन दोनों की दहशत को खत्म करने के लिए पुलिस ने आज इन दोनों लोगों का इसी परिसर में बाय रोड जुलूस निकाला. इसके साथ ही इन दोनों आरोपियों को महादेवखोरी परिसर स्थित उस घर में भी ले जाया गया. जहां पर पुंडलिक जाधव को अपहरण के बाद करीब 3 से 4 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया था और इसी दौरान पुंडलिक जाधव को चाकू व तलवार का धाक दिखाते हुए उसकी लातघूसों व प्लास्टिक के पाइप से पिटाई की गई थी. ऐसे में अब पुलिस द्वारा इन दोनों आरोपियों से मारपीट में प्रयुक्त हथियार व पाइप के बारे में भी पूछताछ कर रही है, ताकि उक्त साहित्य को जब्त किया जा सके. इसके अलावा आरोपियों द्वारा पुंंडलिक जाधव की जेब से जबरन निकाले गये 4200 रुपए की रकम भी जब्त होना बाकी है.
इन दोनों आरोपियों को शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, गणेश शिंदे व कल्पना बारवकर एवं सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा क्राइम ब्रांच यूनिट क्रमांक-2 की पीआई सीमा दातालकर के नेतृत्व में एपीआई महेश इंगोले, पीएसआई संजय वानखडे और पुलिस कर्मी जावेद अहमद, दीपक सुंदरकर, राजू काले, एजाज शाह, गजू ढवले, संदीप खंडारे, योगेश पवार, राजीक रायलीवाले, नईम मिर्जा, चेतन कराले, मंगेश शिंदे व नीलेश वंजारी के पथक द्वारा पकडा गया तथा आगे की कार्रवाई के लिए फ्रेजरपुरा पुलिस के हवाले किया गया.

* वारदात से संबंधित सभी स्थानों पर दोनों आरोपियों को लेकर पहुंची पुलिस
बता दें कि, विगत 13 फरवरी को आरोपियों ने दस्तूर नगर के पास पुराना बायपास रोड स्थित सोनू बार के सामने से पुंडलिक जाधव का अपहरण किया था. पश्चात मंगलधाम सोसायटी की ओर जाते समय एक पानठेले पर रुककर खर्रा खाया था, जिसके बाद सभी लोग जाधव को लेकर पुंडलिक नगर स्थित एक घर में पहुंचे थे और फिर यहां से जाधव को महादेवखोरी परिसर स्थित एक सुनसान मकान में ले जाया गया था. ऐसे में आज क्राइम ब्रांच व फ्रेजरपुरा पुलिस का दल बबलू गाडे व कुंदन शिरकरे को अपने साथ लेकर पूरे मामले की निशानदेही के लिए इन सभी स्थानों पर पहुंचा. साथ ही साथ बबलू गाडे को विशेष तौर पर जलाराम नगर परिसर स्थित आदित्य वाइन शॉप के पास ले जाया गया. जहां पर बबलू गाडे का हमेशा उठना-बैठना रहता है और आदित्य वाइन शॉप के पास स्थित अपनी बैठक का अड्डा जमाते हुए बबलू गाडे द्वारा इस परिसर में अपनी भाईगिरी की दुकान चलायी जाती है. जिसके चलते इस परिसर में बबलू गाडे की अच्छी खासी दहशत भी है. जिसे खत्म करने हेतु आज पुलिस ने बबलू गाडे का इस परिसर में जुलूस निकाल दिया. यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच यूनिट क्रमांक-1 के पीआई गोरखनाथ जाधव, एपीआई वाकोडे व महेश इंगोले, पीएसआई झोपाटे तथा सीआईयू पथक सहित 30 पुलिस कर्मियों के दल द्वारा की गई.

* अन्य दो आरोपियों की अब भी तलाश जारी
वहीं इस मामले में नामजद रहने वाले दो अन्य आरोपियों की शहर पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है. जिनके नामों का अब तक पुलिस ने खुलासा नहीं किया है. इसके साथ ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने पहले से अपनी हिरासत में रहने वाले बबलू गाडे तथा आज पकडे गये अंकुश मेश्राम व कुंदन शिरकरे से इस पूरे मामले को लेकर पूछताछ करनी शुरु की है. ताकि उस पूरी घटना को लेकर सभी कडियों को आपस में जोडा जा सके.

Related Articles

Back to top button