अमरावती

आटो चालक की पीडीएमसी के परिसर में आत्महत्या

विसार की बजाय मारपीट, धमकी से था त्रस्त

अमरावती/दि.2 – प्लाट लेने के लिए एक आटोरिक्शा चालक ने चार युवकों को विसार करने के लिए 50 हजार रुपए दिये थे. इन चारों ने आटोरिक्शा चालक को विसार न कर देते हुए उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. जिससे सोमवार की दोपहर आटो रिक्शा चालक ने डॉ.पंजाबराव देशमुख वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल के परिसर में आत्महत्या करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी है. इस घटना में गाडगे नगर पुलिस ने मारपीट करने वाले चारों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरु की है. राजेश श्यामराव कडू (58, रहाटगांव) यह मृत आटो चालक का नाम है.
रहाटगांव स्थित राजेश कडू यह आटो रिक्शा चलाकर परिवार का गुजरबजसर करते थे. आटो रिक्शा के भरोसे घर चलाकर और भविष्य में खूद का मकान बनाने के लिए उन्होंने पैसे जमा किये. राजेश प्लाट की तलाश में थे तब उनके संपर्क में दो दलाल व दो अन्य युवक आये. इन दो युवकों की मध्यस्थता से उन्होंने एक प्लाट देखा. प्लाट पसंद पडने से कडू ने दो दलाल व दो मध्यस्थी युवकों को कुछ दिन पहले प्लाट का विसार करने के लिए 50 हजार रुपए दिये थे. कुछ दिनों बाद कडू ने चारों को विसार के बारे में पूछताछ की किंतु चारों ने टालमटोल के जवाब दिये. आठ दिन बाद कडू फिर चारों से मिले और विसार करने बाबत पूछा, लेकिन उन्होंने कडू से मारपीट कर जान से मारने की धमकियां दी. इस कारण कडू निराश हो गया था. दिनभर मेहनत कर कमाया हुआ पैसा चारों ने छिन लेने से वे पिछले तीन-चार दिनों से तनाव में थे. इसी बीच कल सोमवार को दोपहर 3 बजे के दौरान राजेश कडू पीडीएमसी गए और अस्पताल के परिसर में जहर पिकर उन्होंने आत्महत्या की. कुछ समय बाद अस्पताल के कुछ लोगों को कडू मृतावस्था में पडे हुए दिखाई देते ही उन्होंने गाडगे नगर पुलिस को जानकारी दी. पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल पहुंचा और पंचनामा किया तब कडू के पास पुलिस को एक सुसाइड नोट मिली. उसके आधार पर पुलिस ने मारपीट करने वाले चार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच आरंभ की है.

  • मृतक के पास मिली सुसाइड नोट के आधार पर हमने मारपीट करने वाले चार लोगों पर अपराध दर्ज किया है. चारों की तलाश आरंभ की है.
    – आसाराम चोरमले,
    पुलिस निरीक्षक, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button