अमरावती

ऑटो चालकों को सरकारी नियमों का पालन करना जरूरी : सीपी रेड्डी

जिला ऑटो यूनियन की सभा में किया मार्गदर्शन

अमरावती / दि.३– ऑटो चालकों को सरकार नियमों का पालन करना जरूरी है. इससे बिना दिक्कत के अच्छी सेवा प्रदान कर सकते है. यात्रियों को बेहतर सेवा भी दे सकते है. खासकर महिलाओं को सुरक्षित यात्रा की अनुभूति कराएं. साथही ऑटोचालक डे्रसकोड, बैचबिल्ला के साथ दस्तावेज नियमानुसार अपडेट रखें ताकि कोई भी पुलिस कर्मी उन्हें हाथ लगाने की हिम्मत नहीं करेगा, यह आह्वान पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने किया.
रविवार को दोपहर १२ बजे स्थानीय राजकमल चौक स्थित नेहरू मैदान के टाऊन हॉल परिसर में जिला ऑटो यूनियन की सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर वे मार्गदर्शक के रुप में बोल रहे थे. कार्यक्रम में विदर्भ ऑटो चालक फेडरेशन के संस्थापक अध्यक्ष नितिन मोहोड की अध्यक्षता में हुई सभा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष संजय खोड़के, श्यामलाल यादव, सुनील घरडे, चंदू काले, अशफाक भाई, बब्बू भाई, पुरुषोत्तम खांडेकर, पंकज सूर्यवंशी, संतोष भंडारकर, संतोष सोनटक्के, बालू गणवीर, अकोला के इलियाज भाई, पुलिस निरीक्षक राहुल आठवले आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.
पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कहा कि, जो व्यक्ति ईमानदारी से काम करता है, उसे कोई परेशान नहीं कर पाता. लेकिन अगर अपने काम को बेईमानी से पूरा करने का प्रयास करेंगे तो मार्ग में अड़चनें आएंंगी. इसलिए संगठन की जिम्मेदारी है कि, वे अपने सदस्यों का ड्रेसकोड निर्धारित करें, उन्हें बिल्ले उपलब्ध करवाएंं. सभी के दस्तावेज पूरे हों, इसका ध्यान रखें. अगर किसी ऑटो चालक को दस्तावेज प्राप्त करने में किसी प्रकार की दिक्कतें आती हैं, तो हम सहयोग देने तैयार हैं. ऑटो चालक की ईमानदारी का पुलिस प्रशासन को कई बार परिचय आया है, उसे बरकरार रखते हुए ऑटो में सवार महिला यात्री को यात्रा करते समय सुरक्षित महसूस करवायें. सड़क मेरे घर की जागीर है, इस सोच को बदलें. ट्रैफिक नियमों का पालन करें. तभी शहर का यातायात प्रभावित होने से बचेगा. साथही ऑटो चालकों की अच्छी सेवा का लाभ शहरवासियों को मिलेगा. आगामी समय में ऑटो स्टैंड के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा जल्द ही और स्थानों की व्यवस्था की जाएगी. लेकिन तब तक खुद को अपडेट करना का आह्वान पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने किया.
इस सभा के माध्यम से नांदगांव पेठ परिसर में ओला लेकिन जिस प्रकार किसी भी चालक की हत्या के मामले से ऑटो चालकों को सतर्क करते हुए पुलिस आयुक्त रेड्डी ने कहा कि, इस घटना में एक ऑटो समस्याओं के लिए एक ऑटो चालक ने यात्री को मृतक की गाड़ी में बिठाया था. उसी यात्री ने लूटपाट के इरादे से चालक की हत्या की. इसलिए जब भी ऑटो चालक को किसी यात्री पर संदेह होता है, तो इसकी पुलिस की हेल्पलाइन ११२ पर तत्काल दें ताकि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में कामयाबी मिल सके. साथही ऑटो चालकों भी सतर्क रहने का आह्वान सीपी रेड्डी ने किया. राकांपा नेता संजय खोड़के ने कहा कि, ऑटो चालक सामान्य परिवार से आते हैं. वे अपने और अपने परिवार का पेट भरने इस व्यवसाय से जुड़े हैं. यह कोई छोटा या बड़ा काम नहीं है. लेकिन जिस प्रकार किसी भी व्यवसाय में दिक्कतें आती है, ऑटो चालक भी इससे अछूते नहीं हैं. आने वाले समय में उनकी समस्याओं को हल करने हरसंभव प्रयास करेंगे. ऑटो चालकों की विभिन्न समस्याएं सुलझाने का प्रयास होगा, यह विश्वास उन्होंने व्यक्त किया. सभा दौरान संस्थापक नितिन मोहोड ने कहा कि, शहर में गैरकानूनी तरीके से सिटी बसें चल रही है. उसे बंद करना चाहिए. ऑटो चालकों को इंश्योरेंस केनाम पर २ हजार रुपए का चूना लग रहा है. इस राशि को कम किया जाए. नए परमिट बंद करने तथा शहर में ऑटो की संख्या और कर-मोटरसाइकिल की संख्या बढ़ने से स्टॉपेज पर अतिक्रमण हुआ है. उनकी वजह से चालान मिलता है. इसलिए ऑटो स्टॉप की मंजूर संख्या १०० तक बढ़ाने, स्टॉप पर अतिक्रमण करने वालों के वाहन जब्त करने, फायनान्स कंपनी की दादागिरी को बंद कर पुलिस विभाग द्वारा ऐसे मामलों को सुलझाने की मांग की. साथही उन्होंने कहा कि, मनपा व लोकनिर्माण विभाग ने अपने कार्यक्षेत्र के रास्तों की मरम्मत करें, यह मांगे इस सभा के माध्यम से प्रशासन के समक्ष रखी.

२०० ऑटोचालकों को यूनिफार्म का वितरण
सभा दौरान जिला ऑटो यूनियन के ५ हजार में से २०० ऑटो चालकों को यूनिफार्म का वितरण किया गया. सीपी रेड्डी के हाथों चंदू काले, सैय्यद अजीज, दानिश कुरेशी को यूनिफार्म प्रदान किया गया. इस समय अलीम भाई ने नितिन मोहोड की पहल का अभिनंदन करते हुए उनका स्वागत और सत्कार किया.
* इनका भी हुआ सत्कार
संगठन के उपाध्यक्ष पंकज सूर्यवंशी, सचिव संतोष सोनटक्के, अशफाक भाई, कोषाध्यक्ष बाबू गणवीर, सिद्दिकी भाई, शहर अध्यक्ष संतोष भंडारकर, राजेश सोनवणे, छोटू तिवारी, रवि वासनिक, बंडू शेंडे, श्यामलाल यादव, चंदू काले, बब्बू भाई, अनवरभाई के साथ एक यात्री को बैग लौटाने वाली सुप्रिया गजभिये का विशेष रूप से सम्मान किया गया.

 

Related Articles

Back to top button