अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ऑटो रिक्शा चालक ने किया छात्रा पर रेप का प्रयास

लोहे के पाइप से बची छात्रा

* प्रिया रेसिडेंसी रोड पर दिनदहाडे घटना
* अभिभावकों में मची खलबली
अमरावती/दि.13 – महिलाएं, युवतियां सुरक्षित नहीं होने की बात गुरुवार को दिनदहाडे शहर में घटी घटना से अधोरेखित हुई. जब ऑटो रिक्शा चालक ने छात्रा को निर्जन स्थान पर ले जाकर उससे जोरजबर्दस्ती का प्रयास किया. घटना से खलबली मची है. गाडगे नगर पुलिस आरोपी ऑटो रिक्शा चालक को सरगर्मी से खोज रही है. गनिमत रही कि, छात्रा के हाथ में ऑटो रिक्शा में रखा लोहे का पाइप आ गया और उसने हमलावर पर इस पाइप से वार कर किसी तरह अपने आप को चंगुल से छूडाया और किसी तरह घर पहुंची.
* कक्षा 12 वीं की छात्रा
शहर की प्रतिष्ठित महाविद्यालय की कक्षा 12 वीं की उक्त छात्रा ने शिकायत में बताया कि, वह राठी नगर में कोचिंग क्लास जाने के लिए निकली थी. उसकी रोजाना 2 से 6 बजे दौरान क्लासेस रहती है. वलगांव के चेतक बार के पास ऑटो रिक्शा उसने हायर किया. ऑटो रिक्शा वाला चेहरे पर काला मास्क लगाया था. उसकी उम्र करीब 40 वर्ष रही होगी.
* रिक्शा में अकेली, जबरन बातचीत
शिकायत में छात्रा ने कहा कि, वह रिक्शा में अकेली थी. ब्राउन कलर की शर्ट और काला पैंट पहने रिक्शा चालक ने उससे जबरन बातचीत जारी रखी थी. जबकि वह खूब घबरा गई थी.
* सहेली को फोन
छात्रा ने अपनी एक सहपाठी को मोबाइल से फोन किया. वह उससे बातचीत करने के बाद जैसे ही फोन कट किया. ऑटो रिक्शा चालक ने प्रिया रेसीडेंसी रोड पर इमली के एक पेड के पास अचानक ऑटो रिक्शा रोक दिया. चालक आरोपी उस पर टूट पडा. उसने छात्रा के कपडे फाड दिये. जोरजबर्दस्ती का प्रयास किया. छात्रा चीखचिल्ला उठी. किंतु वहां आसपास का एरिया लगभग निर्जन था.
* पाइप आया हाथ में और बची जान
तभी छात्रा ने हमलावर से अपने को छुडाने का संघर्ष जारी रखा. उसके हाथ में रिक्शा के पायदान में पडा लोहे का पाइप आ गया. उसने पूरी ताकत से पाइप उठाया और रिक्शा चालक के सिर पर दे मारा. चालक संभलता उसके पहले छात्रा ने अपने आपको छुडाया और सरपट दौड पडी.
* सहेली को फोन, पहुंची क्लास में
हैरान और घबराई कक्षा 12 वीं की छात्रा ने बिना पल की भी देरी किये अपनी मित्र को कॉल किया उसके साथ ट्यूशन क्लास पहुंची. कोचिंग के सर को घटना के बारे में बताया. फिर पिता के साथ वह गाडगे नगर थाने में शिकायत करने पहुंची. पुलिस ने अज्ञात ऑटो रिक्शा चालक के विरुद्ध बीएनएस की धारा 74, 75 और पोक्सों की धारा 8 व 12 के तहत अपराध दर्ज किया है. पीएसआई मेश्राम ने बताया कि, ऑटो रिक्शा चालक को यहां-वहांं खोजा जा रहा है. जल्द ही उसे दबोच लेने का विश्वास पुलिस ने व्यक्त किया है.
* अभिभावक वर्ग चिंतित
शहर में लगभग सभी भागों में छात्राएं अकेले रहती है. सवारी वाहनों से सफर भी करती है. जिससे गाडगे नगर क्षेत्र की इस घटना ने पालकवर्ग को चिंतित कर दिया है. ऐसे में कॉलेज के साथ-साथ प्रमुख कोचिंग क्लासेस की एरिया में भी पुलिस गश्त बढाने की मांग अभिभावक कर रहे है. कुछ अभिभावकों ने छात्रा के साहस की सराहना भी की. मगर चिंतित पालकवर्ग की संख्या अधिक है. पुलिस के वरिष्ठाधिकारियों ने दावा किया कि, आरोपी ऑटो रिक्शा चालक शीघ्र हवालात में होगा.

Related Articles

Back to top button