अमरावतीमुख्य समाचार

ऑटो रिक्शा चालक की बेटी ने भरी उंची उडान

स्नेहल चोपकर को मिली जापान में नियुक्ति

* ग्राम जयंती महोत्सव में विधायक ठाकुर ने किया सत्कार
अमरावती/दि.19 – तिवसा तहसील के मोझरी में रहने वाले ऑटो चालक पिता व खेतीहर मजदूर मां की संतान स्नेहल चोपकर ने अपने संकल्प व दृढ इच्छा शक्ति के दम पर बेहतरीन पढाई करने के साथ ही एक जापानी कंपनी में नियुक्ति प्राप्त करने की उपलब्ध हासिल की है. जिसके लिए गत रोज मोझरी में आयोजित ग्राम जयंती महोत्सव में क्षेत्र की विधायक एड. यशोमति ठाकुर के हाथो स्नेहल चोपकर का भावपूर्ण सत्कार किया गया.
स्नेहल चोपकर का जापान की फुजित्सु कन्सल्टींग इंडिया (पुणे) नामक कंपनी में चयन हुआ था. शुरुआत मेें स्नेहल का चयन कंपनी के पुणे स्थित कार्यालय के लिए किया गया था. परंतु इसके द्बारा पेश किए गए प्रोजेक्ट के चलते उसे सीधे कंपनी द्बारा जापान बुलाया गया और ऑटो रिक्षा चालक पिता व मजदूरी का काम करने वाली मां की संतान स्नेहल चोपकर ने हवाई जहाज में बैठक भारत से जापान की यात्रा पूरी करने के साथ ही अपनी मेहनत और अपने माता-पिता के सपनों को साकार किया.
गत रोज अपने सत्कार के अवसर पर स्नेहल चोपकर ने बताया कि, बचपन से ही आचार्य विरुलकर गुरुजी के सुसंस्कार शिविर मेें सतत सहभागी होने तथा वंदनीय राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज के विचारों पर चलने की वजह से वह आज इस मुकाम तक पहुंच सकी है. साथ ही स्नेहल ने यह भी कहा कि, बेहद विपरीत हालात में भी मेहनत और जिद रहने पर कोई भी काम असंभव नहीं है. वहीं इस समय विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा कि, अगर स्नेहल अपनी जिद, मेहनत, समर्पण, आत्मविश्वास और संकल्प के दम पर एक शानदार उपलब्धि हासिल कर सकती है, तो हर किसी ने स्नेहल से प्ररेणा लेनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button