अमरावतीमुख्य समाचार

अपने ही लोगों को फंसानेवाले ‘तीतरों’ से बचो

पूर्व पालकमंत्री डॉ. देशमुख ने एफबी पर शेयर की पोस्ट

* भाजपा नेता किरीट सोमय्या के अमरावती दौरे पर साधा निशाना

अमरावती/दि.2- जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने गत रोज अपने फेसबुक अकाउंट पर एक अखबार की कतरन शेअर की है. जिसमें ‘तीतर कथा’ प्रकाशित हुई थी. अपनी इस पोस्ट के जरिये डॉ. देशमुख ने अपने फायदे के लिए अपने ही लोगों को मुसीबत में फंसानेवाले तत्वों से सावधान रहने और ऐसे तत्वों को नष्ट करने के संदर्भ में संदेश देने का प्रयास किया है. दो दिन पूर्व अमरावती शहर के दौरे पर आये भाजपा नेता किरीट सोमैया का दौरा निपटते ही डॉ. सुनील देशमुख द्वारा शेअर की गई पोस्ट के सामने आने से इसका सीधा संबंध सोमैया के दौरे तथा विगत 12 व 13 नवंबर को अमरावती में हुए दंगे व हिंसाचार को लेकर भाजपा नेताओं की भूमिका के साथ जोडा जा रहा है.
अपनी इस पोस्ट में डॉ. सुनील देशमुख ने जो कहानी शेअर की है, उसका कुल सार यह है कि, एक बहेलिया यानी शिकारी बाजार में ढेर सारे तीतर बेच रहा था. जिसके पास एक बडी सी जालीदार टोकनी में काफी सारे तीतर पक्षी थे. वहीं एक छोटी जालीदार टोकनी में केवल एक तीतर पक्षी था. एक ग्राहक द्वारा दाम पूछे जाने पर उस बहेलिया ने बडी टोकनी में बंद तीतरों की कीमत 50 रूपये बतायी. वहीं छोटी टोकनी में रहनेवाले तीतर को बेचने से मना कर दिया ओर बहुत जिद करने पर उसकी कीमत 500 रूपये बतायी. इस संदर्भ में पूछने पर शिकारी ने बताया कि, हकीकत में वह उसका पालतु तीतर है, जो शिकार के वक्त अलग-अलग आवाज निकालकर अन्य तीतर पक्षियों को एक ही स्थान पर जमा करता है. जिससे उसके लिए शिकार करना आसान हो जाता है. इसके बदले वह अपने पालतु तीतर को उसकी पसंद की खुराक देता है. यह पता चलते ही वह ग्राहक उस तीतर को मुंह मांगे दामों में खरीद लेता है और तुरंत ही उसकी गर्दन मरोडकर उसे मार डालता है. जिसके बारे में पूछने पर वह कहता है कि, यह तीतर अपने फायदे के लिए अपने ही समाजबंधुओं को फंसाने का काम कर रहा था. ऐसे में इसे जीवित रहने का कोई अधिकार नहीं है.
इस कहानी को आधार बनाते हुए डॉ. सुनील देशमुख ने फेसबुक पोस्ट करते हुए एक तरह से विगत दिनों अमरावती का दौरा करनेवाले भाजपा नेता व पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर निशाना साधा है. बता दें कि, हाल ही में डॉ. सुनील देशमुख के बडे बेटे सत्यजीत का विवाह संपन्न हुआ और सत्यजीत की पत्नी के माता-पिता अमरीका में स्थायी है. ऐसे में संबंधित परिवार द्वारा 4 व 5 दिसंबर को अमरीका में नव दम्पत्ति का स्वागत करने हेतु स्वागत समारोह का आयोजन किया गया है. ऐसे में डॉ. सुनील देशमुख अपने परिवार सहित फिलहाल अमरीका में है. किंतु अमरावती में विगत 12 व 13 नवंबर को घटित हुई घटनाओं के बाद चल रही गतिविधियों पर उनकी पूरी नजर है. 12 व 13 नवंबर की घटना के बाद अब अमरावती शहर में वातावरण पूरी तरह से शांत व पहले की तरह सामान्य हो गया है और इस समय किसी भी तरह का उग्र बयान शहर की शांति व व्यवस्था के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. लेकिन इसके बावजूद भी भाजपा नेताओं द्वारा अमरावती का दौरा किया जा रहा है. जिसके तहत विगत दिनों राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस अमरावती आये थे. हालांकि उन्होंने काफी संयत व संतुलित भाषा का प्रयोग किया था. किंतु दो दिन पूर्व शहर के दौरे पर पहुंचे भाजपा के फायरब्राण्ड नेता किरीट सोमैया के कई बयान काफी हद तक आपत्तिजनक थे. ऐसे में पूर्व पालकमंत्री व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील देशमुख ने बिना किसी का नाम लिये हुए अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिये ‘तीतर कथा’ का ‘बम’ फोडा है. जिसे कई लोगों द्वारा शेअर व फॉरवर्ड भी किया गया है. साथ ही इस पोस्ट पर आनेवाली सभी कमेंट के निशाने पर भाजपा नेताओं की भूमिका ही दिखाई दे रही है.

Related Articles

Back to top button