अमरावती

आवास योजना के प्रस्ताव को पालकमंत्री के हस्ताक्षर का की प्रतीक्षा

कई प्रस्ताव लंबित

पथ्रोट/दि.20– विगत 12 महिने से जिले को नियमित पालकमंत्री नहीं मिलने से घरकुल आवास योजना के प्रस्ताव उनके हस्ताक्षर की प्रतीक्षा में ठंडे बस्ते में पडे है. सरकार ने अनुसूचित जाति प्रवर्ग की हर व्यक्ति को अधिकार का घरकुल मिलें, इसके लिए रमाई आवास योजना तथा अनुसूचित जनजाति के प्रत्येक व्यक्ति को भी अपने अधिकार का आवास मिलें, इसके लिए शबरी आवास योजना शुरु की है. इस योजना में पात्र रहने वाले लाभार्थियाेंं को योजना का लाभ मिलने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों की पूर्तता कर आवदेन ग्राम पंचायत में दिए.

इसके बाद ग्राम पंचायत कार्यालय से 150 अधिक रमाई व शबरी योजना के प्रस्ताव गटविकास अधिकारी, पंचायत समिति, अचलपुर को भेजा गया. वहां से लगभग 603 लाभार्थियों के प्रस्ताव मंजूरी के लिए सहायक आयुक्त, समाज कल्याण के कार्यालय में भेजे गए. यह सभी प्रस्ताव मंजूरी के लिए पालकमंत्री के हस्ताक्षर की प्रतीक्षा में ठंडे बस्ते में पडे है. जिले को अब नए पालकमंत्री मिले है. उनके हस्ताक्षर का इस प्रस्ताव पर कब मुहूर्त लगता है, इस ओर सभी पात्र लाभार्थियों का ध्यान लगा है.

* लाभार्थियों के रोष का करना पड रहा सामना
पात्र लाभार्थियों को सरकार की तरफ से शौचालय सहित एक लाख तीस हजार रुपए घरकुल निर्माणकार्य के लिए मिलते है. किंतु विगत 12 महिने से पालकमंत्री के हस्ताक्षर नहीं होने से यह प्रस्ताव ठंडे बस्ते में पडे है. जिसकी वजह से पात्र लाभार्थियों के रोष का सामना हमें करना पड रहा है.
– सुधीर गोवारे, ग्राम पंचायत सदस्य

Related Articles

Back to top button