अमरावती

नितिन भट, पवन नालट के काव्य संग्रह सहित शाखा को पुरस्कार

विदर्भ साहित्य संघ अमरावती शाखा का सम्मान

अमरावती/दि.23– वैदर्भिय साहित्य व संस्कृति के क्षेत्र में एक अग्रगण्य मातृ संस्था यह लौकिक प्राप्त विदर्भ साहित्य संघ का सर्वोत्कृष्ट शाखा का पुरस्कार प्राप्त होने के साथ ही वाङ्मय पुरस्कार में फिल्म गीतकार नितीन भट के उन्हात घर माझे इस गीत-गजल संग्रह को विशेष शताब्दी पुरस्कार एवं कवि पवन नालट की मी संदर्भ पोखरतोय इस कविता संग्रह का नवोदित साहित्य पुरस्कार देकर सम्मान किया गया.
इस अत्यंत सुप्रसिद्ध वाङ्मय पुरस्कारों का वितरण हाल ही में विदर्भ साहित्य संकुल के अमेय सभागृह में किया गया. संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष मनोहर म्हैसालकर की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में प्रमुख अतिथि के रुप में उदगीर में होने वाले 95 वें अ.भा. साहित्य सम्मेलन के नियोजित अध्यक्ष भारत सासणे उपस्थित थे.विशेष अतिथि के रुप में विश्वास पाटील, विदर्भ साहित्य संघ के शताब्दी महोत्सव के संयोजक डॉ. पिनाक दंदे, विश्वस्त विकास सिरपुरकर एवं चंद्रशेखर मेश्राम उपस्थित थे. इस समय उपस्थित मान्यवरों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए.
कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती पूजन व दीप प्रज्वलन कर की गई. प्रास्ताविक प्रकाश एदलाबादकर ने व संचालन शलाका जोशी ने किया.
* सर्वोत्कृष्ट कार्यों की दखल
विदर्भ साहित्य संघ की अमरावती शाखा के कार्यों का सम्मान इस समय किया गया. कार्यकारिणी के अध्यक्ष विलास अरुण मराठे, सांस्कृतिक सचिव डॉ.मोना चिमोटे, सचिव नितीन भट, डॉ. अविनाश असनारे, माधव पांडे व प्रा. वर्षा चिखले ने यह पुरस्कार स्वीकारा.

Related Articles

Back to top button