अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बगैर ग्रेस मार्क आयशा खान अव्वल

श्रीपाद व्दितीय, पलक और सौम्य संयुक्त तृतीय

* जिले में कक्षा दसवीं का परीक्षा फल बेहतरीन
अमरावती/दि.28- राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व्दारा ऐतिहासिक अंदाज में मई माह में ही सप्ताह भर के भीतर कक्षा 12वीं और 10वीं का परीक्षा फल घोषित करने से छात्र-छात्राओं में उत्साह का संचार हो गया है. ऐसे में भले ही बोर्ड ने गुणवत्ता सूची घोषित करनी बंद कर दी. किंतु विद्यार्थियों को प्राप्त अंकों के आधार पर कह सकते हैं कि गोल्डन किड्स हाईस्कूल आयशा इरफान खान ने बगैर ग्रेस मार्क 98.60 अर्थात 493 अंक प्राप्त किए हैं. वह जिले में अव्वल स्थान पर रही है. बता दें कि आयशा खान को तीन ग्रेस मार्क भी मिले है. जिससे उसकी टोटल 496 हो जाती है.
व्दितीय स्थान पर ज्ञानमाता स्कूल के श्रीपाद उल्हास घारड रहे. घारड ने 492 अंक प्राप्त किए. सामरा स्कूल की पलक दिनेश भुतडा और होलीक्रास के सौम्य मनोज बेले भी 491 अंक प्राप्त कर संयुक्त रुप से तृतीय स्थान पर रही है. इन अंकों में ग्रेस मार्क नहीं जोडे गए हैं. साफ है कि टॉपरर्स की होड जोरदार रही हैं. एक-एक अंक से पायदान का निर्णय हुआ है. उल्लेखनीय है कि आयशा खान ने संस्कृत और सोशल साईंस विषय में आऊटऑफ मार्क प्राप्त किए, तो श्रीपाद ने गणित, पलक भूतडा ने विज्ञान, संस्कृत और सौम्य बेले ने गणित में 100 में से 100 अंक हासिल किए है. यह भी उल्लेखनीय है कि ड्रॉइंग इंटरमिजिएट के कारण 7 ग्रेस मार्क प्राप्त हुए हैं.
उल्लेखनीय है कि आयशा खान ने कम्प्युटर इंजिनियर बनने की तमन्ना व्यक्त की है. ऐसे ही पलक भूतडा और सौम्य बेले भी इंजिनियर बनने की ख्वाहिश रखते हैं.अमरावती के सैकडों प्राविण्य प्राप्त विद्यार्थियों ने कम्प्यूटर इंजीनियर बनने की ख्वाहिश जताई हैं. साफ है कि संगणक क्षेत्र एआई के इस दौर में विद्यार्थियों को अभी आकर्षित किए हुए हैं. वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में करियर बनाना चाहते हैं. तुलना में डॉक्टर बनने की तमन्ना कुछ ही मेरिट विद्यार्थियों ने व्यक्त की है. जबकि नीट में बैठने वाले विद्यार्थियों की संख्या लाखों में रहती है.

Related Articles

Back to top button