अमरावती

वारी में जमा निधि भेजेंगे अयोध्या

धामणगांव से निकली पालकी

धामणगांव रेलवे/दि.31 – पिछले लगातार 6 वर्षों से अबाधित शुरु धामणगांव रेलवे से शेगांव वारी मंगलवार को सुबह 7 बजे प्रारंभ हुई. तिलक चौक में मारुति मंदिर से शुरु इस वारी में विधायक अरुण अडसड के साथ ही असंख्य गजानन श्रद्धालु शामिल हुए. वारी के दौरान जमा होने वाली निधि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य के लिए दिये जाने की जानकारी राजेश देवतले ने दी.
जय गजानन के जयघोष में पालकी को उठाने के लिये श्रद्धालूओं में मानो स्पर्धा लग गई थी. नगरसेवक विनोद तलवारे, संतोष पोल, अर्चना ठाकरे, अर्चना गोडबोले, दत्ता सराफ, सुरेश पोल, दिगंबर कुलकर्णी, सुनील जावरकर, गणेश ठाकुर समेत सैकडों ने पूजन किया. वारी का नेतृत्व राजेश देवतले कर रहे हैं. मंगलवार को 150 महिला-पुरुष भाविक पैदल वारी में सहभागी हुए.
कोठारी नगर स्थित श्री गजानन महाराज देवस्थान में पालकी का आगमन होते ही दर्शनों के लिए भीड उमडी. वारकरियों को अल्पोहार कराया गया. हीरापुर स्थित मारुति मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की. अगली यात्र के लिए निकलने से पहले तिलक चौक में दयावन मंडल ने वारकरियों का जोरदार स्वागत किया. प्रतिवर्षानुसार इस बार भी सुरेश पोल ने गजानन ट्रान्सापोर्ट के ट्रक व अन्य व्यवस्था की. पालकी से धामणगांव का संपूर्ण वातावरण गजाननमय हो गया था. वारकरियों व पालकी पर पुष्प वर्षा की गई. मार्ग पर सुंदर रंगोलियां निकालने के साथ ही भगवा पताकाएं फहराई गई.

Related Articles

Back to top button