अमरावतीमहाराष्ट्र

बच्चू कडू का भाजपा से सीधा संबंध नहीं, सीएम शिंदे लेंगे निर्णय

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने दिया स्पष्टीकरण

अमरावती /दि.2– गत रोज अमरावती संसदीय सीट से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाई गई सांसद नवनीत राणा के पक्ष में प्रचार का श्रीगणेश करने के साथ ही पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करने हेतु अमरावती आये भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी की संवाद बैठक के उपरान्त मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के खिलाफ चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने वाले विधायक बच्चू कडू और भाजपा का कोई सीधा संबंध नहीं है. विधायक बच्चू कडू की युति मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ है. ऐसे में इस मसले का हल सीएम शिंदे द्वारा निकाला जाएगा, या फिर अमरावती संसदीय क्षेत्र के मतदाता जो तय करेंगे, वहीं होगा.
भाजपा की संवाद बैठक के बाद मीडिया के साथ बातचीत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उम्मीद जताई कि, जल्द ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी अमरावती आएंगे और इस मसले का हल निकालने का प्रयास करेंगे. यदि इसके बावजूद भी विधायक बच्चू कडू की नाराजगी दूर नहीं होती है, तो फिर मतदाता जो कुछ तय करेंगे, वही होगा. साथ ही बावनकुले ने यह भी कहा कि, शिवसेना शिंदे गुट के नेता व पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल का योग्य सम्मान बनाये रखने का प्रयास केंद्र एवं प्रदेश के नेतृत्व द्वारा किया जा रहा है और उनकी भी नाराजगी को दूर कर लिया जाएगा. बावनकुले के मुताबिक हर बार किसी एक व्यक्ति को ही पार्टी की टिकट मिलती है और किसी नये व्यक्ति को उम्मीदवारी दिये जाने पर पुराने लोगों की नाराजगी स्वाभाविक भी होती है. जिसे पार्टी नेतृत्व द्वारा दूर कर लिया जाता है. बावनकुले ने दावा किया कि, इस समय पार्टी के किसी भी पदाधिकारी या कार्यकर्ता में पार्टी प्रत्याशी को लेकर कोई नाराजगी नहीं है, बल्कि पीएम मोदी की विकसित भारत की संकल्पना को पूर्ण करने के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं महायुति में शामिल सभी घटक दल भी पूरी ताकत के साथ भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा का प्रचार कर रहे है.

* महायुति में कोई मतभेद नहीं
महायुति को पूरी तरह एकजुट बताते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने कहा कि, राज्य में महायुति के सभी प्रत्याशी जल्द ही घोषित हो जाएंगे तथा सीटों के बंटवारे को लेकर महायुति के घटक दलों में कोई मतभेद नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार के नेतृत्व में महायुति द्वारा महाराष्ट्र में 58 फीसद से अधिक वोट हासिल करते हुए 45 से अधिक संसदीय सीटों पर जीत हासिल की जाएगी.

* राणा के जाति प्रमाणपत्र को लेकर बयान का निकाला गया गलत अर्थ
मीडिया के साथ बातचीत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने यह भी कहा कि, नवनीत राणा के जाति प्रमाणपत्र को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, ऐसा दावा उन्होंने कभी भी नहीं किया, बल्कि उनका यह कहना था कि, उनके मुताबिक सांसद नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र पूरी तरह से असली और वैध है, लेकिन उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया. बावनकुले के मुताबिक उन्होंने यह कहा था कि, इस मामले को लेकर अदालत ने अब तक जो कुछ भी हुआ है, यह जनता के सामने है और सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना बाकी है. जिसे लेकर उन्हें पूरा विश्वास है कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी नवनीत राणा के पक्ष में ही फैसला सुनाया जाएगा, क्योंकि नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र पूरी तरह से वैध है.

* विधायक राणा को भी भाजपा में लाने का होगा प्रयास, नवनीत ही मनाएंगी
इस समय भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने यह भी कहा कि, नवनीत राणा भाजपा में शामिल होने के बाद अब पार्टी के कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि, विधायक रवि राणा ने भी भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए. इसके लिए हम भी विधायक रवि राणा से निवेदन करेंगे और उन्हें भाजपा में आने के लिए कहेंगी. लेकिन इससे संबंधित निर्णय खुद विधायक रवि राणा को ही लेना होगा. साथ ही बावनकुले ने यह विश्वास भी जताया कि, अब भाजपा प्रत्याशी रहने वाली नवनीत राणा ही अपने पति व विधायक रवि राणा को अपनी पार्टी यानि भाजपा में आने के लिए मना लेगी.

Related Articles

Back to top button