अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चु कडू व राजकुमार पटेल के घरों पर लगा पुलिस का कडा पहरा

राज्य में चल रहे सत्ता संघर्ष का जिले में भी दिख रहा परिणाम

* धारणी, बेलोरा व कुरलपूर्णा गांव में लगा तगडा बंदोबस्त
* खुफिया विभाग पूरी तरह से है सजग
अमरावती/दि.27– अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय विधायक, प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक तथा राज्य के शालेय शिक्षा राज्यमंत्री बच्चु कडू तथा उनकी ही पार्टी से मेलघाट के निर्दलीय विधायक रहनेवाले राजकुमार पटेल इस समय शिवसेना के बागी गुट का साथ दे रहे है और गुवाहाटी में मौजूद है. ऐसे में राज्यमंत्री बच्चु कडू व विधायक राजकुमार पटेल को लेकर स्थानीय स्तर पर शिवसैनिकों में खासा असंतोष व गुस्सा व्याप्त है. इस बात के मद्देनजर पुलिस द्वारा इन दोनों के घरों व संपर्क कार्यालयों पर तगडा बंदोस्त लगाया गया है और वहां पर पुलिस कर्मियों का खडा पहरा तैनात किया गया है. शनिवार की रात से ही इन दोनों नेताओं के घरों व कार्यालयों को पुलिस बंदोबस्त के तहत निगराणी में लिया गया. साथ ही साथ राज्य में चल रहे सत्ता संघर्ष के मद्देनजर स्थानीय स्थितियों पर पुलिस के खुफिया महकमे द्वारा कडी नजर भी रखी जा रही है.
जानकारी के मुताबिक सीएम उध्दव ठाकरे के नेतृत्व को चुनौती देते हुए सेना नेता एकनाथ शिंदे द्वारा बगावत कर दी गई. जिन्हें शिवसेना के 40 से अधिक विधायकों के साथ-साथ कई निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त हुआ. बागी गुट का समर्थन करनेवाले निर्दलीय विधायकों में राज्यमंत्री बच्चु कडू और उनकी ही पार्टी प्रहार से वास्ता रखनेवाले निर्दलीय विधायक राजकुमार पटेल का भी समावेश है. चूंकि इस समय बागी गुट के साथ रहनेवाले सभी विधायकों के खिलाफ शिवसैनिकों द्वारा अपने गुस्से का इजहार किया जा रहा है और राज्य में कई स्थानों पर शिवसेना के बागी विधायकों के घरों व कार्यालयों में तोडफोड की घटनाएं भी घटित हुई है. ऐसे में अमरावती जिले में किसी भी संभावित टकराव को टालने हेतु ग्रामीण पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर राज्यमंत्री बच्चु कडू व विधायक राजकुमार पटेल के घरों व संपर्क कार्यालयों पर पुलिस बंदोबस्त लगाने का फैसला किया गया. जिसके तहत राज्यमंत्री बच्चु कडू के बेलोरा व कुरलपूर्णा स्थित निवासस्थानों तथा चांदूर बाजार व परतवाडा स्थित कार्यालयोें पर चार-चार पुलिस सिपाही तैनात किये गये है. इसी तरह चार पुलिस कर्मचारियों की तैनाती विधायक राजकुमार पटेल के धारणी स्थित निवासस्थान पर की गई है. इन सबके साथ ही पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा जिले की राजनीति में होनेवाली सभी हलचलों पर नजर रखी जा रही है.

* बच्चु कडू सहित प्रहार पार्टी का वजन बढा
शिवसेना में बगावत करते हुए सेना के 40 विधायकों को अपने गुट में शामिल करनेवाले एकनाथ शिंदे के साथ राज्यमंत्री बच्चु कडू गुवाहाटी में पूरा समय मौजूद है और किसी साये की तरह एकनाथ शिंदे के साथ दिखाई दे रहे है. इस समय आसाम के गुवाहाटी स्थित होटल रेडीसन ब्ल्यू से जितने भी वीडियो फूटेज बाहर आ रहे है. उनमें राज्यमंत्री बच्चु कडू पहली पंक्ती में दिखाई देने के साथ-साथ बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे के बिल्कुल बगल में बैठे भी दिख रहे है. जिसका सीधा मतलब है कि, बागी गुट में राज्यमंत्री बच्चु कडू का अच्छा-खासा ‘पॉलीटिकल वेटेज’ है. वही अब बागी विधायकों के गुट को स्वतंत्र गुट के तौर पर मान्यता देने की बजाय राज्यमंत्री बच्चु कडू की प्रादेशिक मान्यता प्राप्त प्रहार जनशक्ति पार्टी में विलय कराने की चर्चा भी चल रही है. यदि ऐसा होता है, तो राज्य की राजनीति और विधानसभा में प्रहार जनशक्ति पार्टी का वजन अपने आप बढ जायेगा.

राज्यमंत्री कडू व विधायक पटेल ने सभी से शांति बनाये रखने की अपील की
* उधर दूसरी ओर राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपने घर व कार्यालय के लिए पुलिस की सुरक्षा लेने से इन्कार करते हुए सभी से शांति बनाये रखने की अपील की. राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, हालात जल्द ही सामान्य हो जायेंगे और हमने जो कदम उठाया है, वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास को लेकर उठाया है. हमारी लडाई विकास को लेकर है, क्योंकि महाविकास आघाडी की सरकार में अब तक हमारे निर्वाचन क्षेत्रों की अनदेखी की जा रही थी और हमारी आवाज को सुना नहीं जा रहा था.
वही दूसरी ओर विधायक राजकुमार पटेल ने कहा कि, उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. वे भले ही इस समय अमरावती और मेलघाट में नहीं है, लेकिन उनके पीछे भी उनके परिवार पर कोई आंच नहीं आयेगी, क्योंकि उनका परिवार कोई छोटा-मोटा परिवार नहीं है, बल्कि पूरा मेलघाट ही उनका घर-परिवार है और उन्हेें अपने इतने बडे परिवार पर पूरा भरोसा भी है.

Related Articles

Back to top button