अमरावती

बच्चू कडू ने बैंक अधिकारियों को जमकर फटकारा

फसल कर्ज के मुद्दे तहसील कार्यालय में महत्वपूर्ण विभागों की बैठक

* पगडंडी रास्ते का प्रस्ताव न लेनेवाली ग्रापं की भी ली खबर                                 चांदुर बाजार/ दि. 14- विधायक बच्चू कडू ने सोमवार को तहसील कार्यालय में महत्वपूर्ण विभागों की बैठक ली. इस बैठक में किसानों को बैंक द्बारा दिए जानेवाला फसल कर्ज उसी प्रकार पगडंडी रास्ते खुले करके उन पर रपटे बनाने का मुद्दा जमकर गर्माया. किसानों की फसल कजे देने में कंजूसी व उदासीनता दिखानेवाले बैंक अधिकारियों को जमकर फटकारा . वहीं पगडंडी रास्ते खुले करके उन पर निर्माण कार्य व रपटो का काम प्रलंबित होने के कारण बच्चू कडू ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पगडंडी रास्तों के संबंध में तत्काल प्रस्ताव लेकर प्रस्तुत करने के निर्देश उन्होंने तहसील के ग्राम पंचायत सचिवों को दिए. इस बैठक में विधायक बच्चू कडू के स्विय सहायक दीपक भोंगाडे, परीविक्षाधीन तहसीलदार ऋणय जकालवार, प्रभारी तहसीलदार प्रथमेश मोहोड, सहायक निबंधक सहदेव केदार, प्र. गुटविकास अधिकारी नारायण आमझरे, नप के कर निरीक्षक राजू पठान, तहसील के जिला मध्यवर्ती बैंक व राष्ट्रीयकृत बैंक के प्रतिनिधि, पंचायत विभाग व राजस्व विभाग के विभाग प्रमुख, मंडल अधिकारी, पटवारी तथा ग्राम सेवक उपस्थित थे.
चांदुर बाजार तहसील के अधिकांश पगडंडी रास्ते ग्रापं के प्रस्ताव के अभाव में प्रलंबित होने का मुद्दा इस बैठक में काफी गर्माया. विधायक बच्चू कडू ने ऐसे ग्राम सेवकों को जमकर फटकार लगाई तथा प्रस्ताव प्रलंबित न हो, इस बात को ध्यान में रखने की ताकीद दी.
बैठक में चांदूर बाजार पालिका की सीमा बढाने का प्रस्ताव, शिरजगांव बंड ग्राप की सीमा प्रल्हादपुर पालिका की सीमा में समाविष्ट करने का प्रस्ताव आदि पर चर्चा की गई.
बच्चू कडू ने इन प्रस्तावों पर चर्चा करके कार्रवाई की जा सकेगी, ऐसा मत व्यक्त किया. प्रल्हादपुर को छोडकर अन्य परिसर पालिका की सीमा में समाविष्ट करके सीमा वृध्दि का प्रस्ताव शासन को भेजे जाने की जानकारी पालिका के राजू पठान ने दी.
जिला मध्यवर्ती बैंक को छोडकर अन्य बैंकों का फसल कर्ज वितरण करने का प्रमाण कम होने तथा केवल 33 किसानों को ही 68 लाख फसल कर्ज का वितरण करने पर विधायक महोदय संतप्त हो गए तथा उन्हेांने संबंधित बैैंक प्रतिनिधि को जमकर फटकार लगाई.
तहसील में सर्वाधिक 101 प्रतिशत फसल कर्ज का वितरण जिला मध्यवर्ती बैंक ने किया है. इस शाखा से 57 करोड का उद्दिष्ट होने पर भी 12 जून तक 4871 किसानों को 58 करोड 64 लाख 43 हजार फसल कर्ज का वितरण किया गया. जबकि अभी तक तहसील के 13 बैंकों से 6512 किसानों को 78 करोड 62 लाख से अधिक फसल कर्ज का वितरण किए जाने की जानकारी बैठक में दी गई.

 

Related Articles

Back to top button