अमरावती

बच्चू कडू हैं सजायाफ्ता, विधायक पद से हटाया जाए

पूर्व पार्षद गोपाल तिरमारे ने उठाई पत्रवार्ता में मांग

अमरावती/दि.12 – एक कर्मचारी के साथ मारपीट व गालिगलौज के मामले में मुझे अदालत द्बारा निर्दोष साबित किए जाने के बावजूद मेरी सदस्यता रद्द करने और मुुझे अगले 5 साल तक चुनाव लडने हेतु अपात्र ठहराने के लिए विधायक बच्चू कडू द्बारा अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा है. जबकि खुद विधायक बच्चू कडू पर कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ गालिगलौज व मारपीट करने के अनेकों मामले दर्ज है और कई मामलों में अदालत ने उन्हें दोषी करार देते हुए सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. ऐसे में विधायक बच्चू कडू खुद सजायाफ्ता है. अत: उन्हें विधायक पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. अत: सरकार द्बारा बच्चू कडू को विधायक पद के लिए अपात्र घोषित किया जाना चाहिए. इस आशय की मांग चांदूर बाजार नगर पालिका के पूर्व पार्षद गोपाल तिरमारे द्बारा यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में उठाई गई.
जिला मराठी पत्रकार संघ के वालकट कम्पाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में पूर्व पार्षद गोपाल तिरमारे ने कहा कि, चूंकि उन्होंने विधायक बच्चू कडू का असली चेहरा लोगों के सामने उजागर किया है. साथ ही विधायक बच्चू कडू के खिलाफ कानूनी लडाई लडते हुए चुनावी हलफनामें में झूठी जानकारी देने को लेकर बच्चू कडू को अदालत से सजा दिलवाई है. ऐसे में आगे चलकर राज्य मंत्री बनने में सफल रहे विधायक बच्चू कडू ने अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान देने की बजाय खुद को प्राप्त अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए अपने विरोधियों की आवाज को दबाने तथा विरोधियों को निपटाने का काम शुरु किया. इसी के तहत विधायक बच्चू कडू उनकी (तिरमारे) सदस्यता को रद्द करवाने तथा उन पर अगले 5 साल तक चुनाव लडने हेतु प्रतिबंध लगाने के लिए प्रयासरत है. जबकि उनके खिलाफ ऐसा कोई मामला ही नहीं है. साथ ही उन्हें अदालत ने भी निर्दोष करार दिया है. वहीं खुद विधायक बच्चू कडू अलग-अलग अदालतों से सजा प्राप्त है. ऐसे में खुद विधायक बच्चू कडू ही विधायक पद के लिए पात्र नहीं है. अत: राज्य सरकार ने उन्हें तुरंत विधायक पद से हटाना चाहिए. ऐसी मांग राज्य के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष से भी की जाएगी.
इस पत्रवार्ता में पूर्व पार्षद गोपाल तिरमारे के साथ ही भाजपा के तहसील अध्यक्ष मुरली माकोडे, नितिन टिंगणे व वैभव मनवर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button