अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चू मुुंबई में करेंगे भूख हडताल

14 हजार किसानों की डिमांड

* अतिवृष्टि सहायता के 24 करोड का मामला
चांदूर बाजार/दि.12- तहसील के आसेगांव और तलेगांव मोहना के 14 हजार किसानों को अतिवृष्टि से हुए नुकसान हेतु 24 करोड की सहायता बार-बार घोषणा होने पर भी उपलब्ध नहीं होने के कारण विधायक बच्चू कडू अपनी ही समर्थित सरकार पर बिफरे हैं. उन्होंने 15 जून से मंत्रालय में भूख हडताल करने की घोषणा कर दी है. विधायक कडू ने मीडिया को बताया कि, इस बारे में उन्होंने गत 5 जून को मंत्रालय को अल्टिमेटम दे दिया था. जिसमें किसानों की मदद अब तक नहीं पहुंचने से खरीफ सीजन पर असर होने की तरफ ध्यान भी दिलाया.
उल्लेखनीय है कि, बच्चू कडू 15 जून को मदद व पुनर्वास मंत्रालय सचिव के कक्ष में भूख हडताल पर बैठेंगे. कडू ने कहा कि, बजट सत्र में शासन ने उपरोक्त दोनों सर्कल तलेगांव मोहना एवं आसेगांव के अतिवृष्टि पीडित किसानों को मदद का भरोसा दिया था. बारंबार कहने पर भी प्रत्यक्ष मदद नहीं मिली है. सरकार हमारी है, फिर भी किसान हित में भूख हडताल का कडा फैसला करना पड रहा.
उल्लेखनीय है कि अतिवृष्टि के कारण किसानों का मुंह तक आया निवाला छिन गया. तुअर हो या सोयाबीन अथवा कपास सभी फसलों का भारी नुकसान हुआ. कहीं-कहीं तो खेत की मिट्टी भी बहकर चली गई. पंचनामा करने के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी गई. 76 करोड की सहायता राशि घोषित हुई थी. जबकि उपरोक्त दो मंडलों में ही काफी नुकसान हुआ जिसके लिए 24 करोड की मदद मांगी गई है. कडू यह राशि शीघ्र किसानों के खाते में जमा करवाने भूख हडताल पर बैठेंगे.

Related Articles

Back to top button