अमरावती

बारिश शुरु होते ही बढ़ेगा पीठ का दर्द

रास्तों पर पड़े गड्ढों की नहीं हुई है दुरुस्ती

अमरावती/दि.7– बरसात शुरु होते ही अनेक रास्तों पर गढ्ढे दिखाई देने लगे हैं. बारिश शुरु होने के बाद भी सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग व महानगरपालिका द्वारा उन गड्ढों की दुरुस्ती नहीं की गई. जिसके चलते बारिश शुरु होते ही पीठ का दर्द शुरु होने की प्रतिक्रिया शहरवासी देने लगे हैं. ससतधार बारिश के कारण शहर के अधिकांश रास्तों पर गड्ढे हो गए है. बारिश शुरु होते ही शहर के अनेक रास्तों पर गड्ढे ही गड्ढे दिखाई देने लगे हैै. जिसके चलते यातायात पुलिस ने मनपा प्रशासन को तुरंत गड्ढे बुझाने के निर्देश दिये हैं. गड्ढे होने के कारण व जमा पानी से दुपहिया वाहन फिसलकर गंभीर दुर्घटना होने की संभावना है. गंभीर दुर्घटना होने पर इसके लिए कौन जिम्मेदार, ऐसा प्रश्न भी उपस्थित किया जा रहा है.
दो वर्ष पूर्व करीबन 10 से 12 लाख रुपए खर्च कर लाहोटी कॉलेज के समीप बाबा कॉर्नर से आगे राम-लक्ष्मण संकुल तक के रास्ते का डामरीकरण किया गया था. लेकिन यह रास्ता काफी खराब हो गया है. वहीं शहर के कई रास्तों पर भी जगह-जगह पर गड्ढे पड़ गए है. उन मार्गों पर रोज छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है.
* गड्ढों के कारण बढ़ता है पीठ दर्द
बारिश के कारण शहर के अंतर्गत रास्ते काफी खराब हो गए हैं. प्रमुख रास्तों पर 3 से 4 इंच गहरे सैकड़ों गड्ढे पड़ गए हैं. जिसके चलते शहरवासियों में रीढ़, कमर, गर्दन व पीठ का दर्द बढ़ने लगा है. इन निकृष्ट रास्तों के कारण जगह-जगह पर गड्ढे पड़ जाने से नागरिकों को पीठ दर्द, कमर दर्द आदि की परेशानियां होने लगी है.
नादुरुस्त रास्तों की तुरंत दुरुस्ती
महानगरपालिका अंतर्गत आने वाले जिन रास्तों पर गड्ढे पड़ गए हैं व वे नादुरुस्त हो गए हैं. ऐसे सभी रास्तों की दुरुस्ती की जाएगी.
– डॉ. प्रवीण आष्टीकर, मनपा आयुक्त

Related Articles

Back to top button