अमरावती

पिछडावर्गीय समुदाय कांग्रेस का पारंपरिक आधार स्तंभ

डॉ. सुनील देशमुख का प्रतिपादन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश के पिछडावर्गीय समाज को न्याय देने के लिए प्रयास किया है. सभी पिछडवर्गीय, शोषित, अल्पसंख्याक, समाज के अंतिम घटक को न्याय देने वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस है ऐसा प्रतिपादन जिले के पूर्व पालकमंत्री तथा वरिष्ठ कांगे्रस नेता डॉ. सुनील देशमुख ने व्यक्त किया. वे अमरावती शहर अनुसूचित जाति विभाग के पदाधिकारियों को नियुक्तिपत्र वितरण समारोह में बतौर अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे.
इस समय प्रमुख अतिथि के रुप में शहर कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव किशोर बोकरकर, प्रदेश सचिव नंदकिशोर कुईटे, पूर्व महापौर तथा पार्षद विलास इंगोले उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत अपने प्रास्ताविक भाषण से अनुसूचित जाति विभाग के शहर अध्यक्ष राजेश चव्हाण ने की और उपस्थित मान्यवरों को संगठना मजबूत करने की बात कही. पूर्व महापौर तथा पार्षद विलास इंगोले ने भी इस समय मार्गदर्शन किया तथा शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत ने नवनियुक्त पदाधिकारियों से आहवान किया कि वे पद लेकर घर पर न बैठे बल्कि जनता के लिए काम करें.
प्रदेश कांगे्रस महासचिव किशोर बोरकर ने कहा कि अन्य पार्टीयों व्दारा कांग्रेस के विषय में दिशाभूल करने वाली जानकारी दी जा रही है. और कांग्रेस पार्टी से पिछडावर्गीयों को दूर किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी ने डॉ. बाबासाहब आंबेडकर को संविधान सभा का अध्यक्ष बनाया. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर ने देश को संविधान दिया तथा समाज के अंतिम घटक को न्याय दिलवाया. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के उपकार इस देश पर है अंतिम व्यक्ति भी यह एहसान कभी नहीं भूलेगा.
डॉ. बाबासाहब आंबेडकर व महात्मा गांधी में अच्छा समन्वय था किंतु कुछ पार्टियों ने गलत इतिहास बताया. कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के धेय अनुसार पिछडावर्गीयों के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए ऐसे विचार किशोर बोरकर ने प्रकट किए. इस अवसर पर अनुसूचित जाति के सभी प्रवर्ग के कार्यकर्ताओं को डॉ. सुनील देशमुख के हस्ते नियुक्ति पत्र वितरित किए गए. कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सलीम मीरावाले ने किया. इस अवसर पर राजेश चव्हाण, सागर कलाने, प्रकाश पहुरकर, देवदत्त गेडाम, प्रतिभा इंगले, माधुरी वासनिक, आशा अघम, गोपाल हिवराडे, संजय बोबडे, संजय वाघ, राजू भेले, आकाश सारवान, कुणाल गोहर, प्रथम घरडे, संजय घरडे, अजय चेंडेकर, नानकदास सारवान, मुकेश कनोजिया, अंकित पासरे, सुरेश धवसेल, कृष्णा गोहर, धीरज इंगले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button