अमरावती

विद्याभारती महाविद्यालय में बैंडमिंटन स्पर्धा संपन्न

बैंडमिंटन स्पर्धा में कुल 46 टीम शामिल हुई थी

अमरावती/दि.16स्थानीय विद्याभारती महाविद्यालय में संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत आंतर महाविद्यालयीन बॅडमिंटन स्पर्धा का आयोजन 9 सितंबर से 12 सितंबर के दौरान किया गया. स्पर्धा के उद्घाटन के लिए विद्याभारती शैक्षणिक संस्था के उपाध्यक्ष कॅप्टन डॉ. मिथिलेश राठोड उपस्थित थे. आंतर महाविद्यालयीन बैडमिंटन स्पर्धा में कुल 46 टीम शामिल हुई थी. इसमें बी जोन में अंतिम मुकाबला प्रो. राम मेघे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग बडनेरा विरूध्द एच.व्ही.पी.एम. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के बीच हुआ. इस अंतिम मुकाबले में एच. व्ही. पी.एम. कॉलेज ऑफ इंजीनिअरिंग विजयी हुए.
इस समय डॉ.मिथिलेश राठोड ने कहा कि विद्यार्थियों को अभ्यास के साथ खेल का भी महत्व है. खेल से अपनी शारीरिक क्षमता बढती है, मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है. निर्णय लेने की क्षमता बढती है तथा खेल के कारण शारीरिक तंदुरूस्ती बढती, ऐसा उद्गार उन्होंने कहें. इस कार्यक्रम की अध्यक्षा महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. प्रज्ञा येनकर ने विद्यार्थियों को खेलने के लिए प्रोत्साहित किया. यह स्पर्धा केवल पदक जीतने के लिए नहीं है ये चारित्र्य, अनुशासन सुरक्षित रखने संबंध में हैं. खेल अपन को जीवन के मूल्यवान गुण सिखाता है. जेसे की सांघिक कार्य , असफलता से वापस सफलता की ओर आने की क्षमता, इस अभ्यास के साथ खेल का भी जीवन में महत्व हैं, ऐसे उद्गार उन्होंने किए.
जीतना अथवा हारना इस परिणाम की परवाह न कर खिलाडियों के प्रयासों को समर्थन दे और उनकी प्रशंसा करें, ऐसी मैं प्रेक्षकों से आवाहन करता हूॅ. अपन सकारात्मक और प्रोत्साहन का वातावरण निर्माण करें. ये तालियां इस युवा खिलाडियो के लिए प्रेरणादायी रह सकती है, ऐसे उद्गार उन्होंने कहें. कार्यक्रम में विजयी टीम को पुष्पगुच्छ व मेमेन्टो देकर सत्कार किया गया. कार्यक्रम का संचालन डॉ ज्ञानेश्वरी वानखडे ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ. साबीर अली, आदेश रक्षे, वैभव ने परिश्रम किए

Related Articles

Back to top button