अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा रेलवे उडानपुल और निंभोरा अंडरपास का काम एक साथ होगा आरंभ

पुलिस स्टेशन के सामने खडा हो रहा मिक्सर प्लांट

* नागपुर की सीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी करेगी निर्माणकार्य
अमरावती/दि.16- बडनेरा शहर के आरडीआईके कॉलेज के समाने के रेलवे उडानपुल और निंभोरा के सिपना अभियांत्रिकी महाविद्यालय के पास रेलवे क्रोसिंग पर भूमिगत मार्ग का निर्माणकार्य जल्द ही एक साथ आरंभ होनेवाला है. इस काम के शुभारंभ के लिए बडनेरा पुलिस स्टेशन के ठीक सामने मिक्सर प्लांट का निर्माण शुरु हो गया है. यह प्लांट खडा होते ही उडानपुल और अंडरपास मार्ग का काम शुरु कर दिया जाएगा.
बडनेरा शहर के रेलवे उडानपुल को फोरलेन किया जा रहा है. इसके लिए पहले महारेल की तरफ से भूमि के निरीक्षण का काम पूर्ण हुआ. पश्चात अब इस उडानपुल के निर्माण के लिए नईबस्ती बडनेरा पुलिस स्टेशन के ठीक सामने मिक्सर प्लांट को खडा करने का काम शुरु किया गया है. इस उडानपुल के निर्माण के साथ ही नेमाणी गोदाम के सामने से सिपना अभियांत्रिकी कॉलेज की तरफ जानेवाले निंभोरा रेलवे क्रोसिंग पर भूमिगत मार्ग का भी निर्माण किया जानेवाला है. उडानपुल और भूमिगत मार्ग का ठेका नागपुर की सीएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है. बडनेरा पुलिस स्टेशन और आरडीआईके कॉलेज के सामने मिक्सर प्लांट को खडा करने के लिए भारी मशीन आई हुई है. साथ ही बडे लोहे के गर्डर समेत अन्य सामग्री भी पहुंच गई है. कंपनी के इंजीनियर ने बताया कि अभी मिक्सर प्लांट खडा किया जा रहा है. यह खडा होते ही उडानपुल का काम शुरु कर दिया जाएगा. इसके साथ ही निंभोरा रेलवे क्रोसिंग के भूमिगत मार्ग का भी काम शुरु होगा. अधिकारियों का कहना था कि यह उडानपुल 600 से 700 मीटर लंबा रहेगा और इसके निर्माण में डेढ से दो वर्ष लगेंगे.

* वर्तमान उडानपुल का स्लैब तोडा जाएगा
गांधी विद्यालय के सामने से निर्माण होने वाले नए उडानपुल का निर्माण पूरा होने के बाद वर्तमान के उडानपुल का स्लैब तोडकर उस पर नया निर्माण कार्य किया जानेवाला है, ऐसा भी सूत्रों ने बताया. साथ ही यह भी बताया गया कि दोनों उडानपुल के बीच का अंतर 1 मीटर का रहेगा. कंपनी के इंजीनियर ने बताया कि इस उडानपुल का निर्माण हर हाल में डेढ से दो वर्ष में पूर्ण करना है. मिक्सर प्लांट खडा होते ही तत्काल उडानपुल का निर्माण शुरु हो जाएगा. संभवत: आगामी माह से यह कार्य शुरु होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button