अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा स्टेशन पुनर्विकास शिलान्यास 6 को

प्रधानमंत्री मोदी वीडीओ कॉन्फरन्स से करेंगे

* रेल्वे की अमृत भारत स्टेशन योजना
अमरावती/दि.3- भारतीय रेल्वे ने स्टेशनों की कायापलट करने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बडनेरा का भी चयन किया है. पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास आगामी रविवार 6 अगस्त को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडीओ कॉन्फरन्स के जरिए करेंगे. ऐसी जानकारी स्टेशन प्रबंधक पी.के. सिन्हा और सहायक प्रबंधक मीना ने आज दोपहर आयोजित प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्य मंत्री रावसाहब दानवे पाटील और श्रीमती दर्शना जरदोश आभासी रुप से उपस्थित रहेगी. ऐसे ही बडनेरा स्टेशन के आरपीएफ थाने के सामने प्रांगण में होने वाले औपचारिक कार्यक्रम में पालकमंत्री, सांसद डॉ. अनिल बोंडे, नवनीत राणा, सभी विधायक, विधान परिषद सदस्य, जिलाधीश, उप जिलाधीश, पद्म पुरस्कार प्राप्त और रेल्वे सभागार एवं सुरक्षा समिति के मानद सदस्य उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम सवेरे 9.20 से शुरु हो जाएगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी इस समय होंगे.
उन्होंने बताया कि योजना के तहत भुसावल मंडल में बडनेरा का समावेश है. जिसमें स्टेशन की कायापलट हो जाएगी. पूरी इमारत का लुक बदलेगा, सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. वेटिंग हॉल बड़ा और सुविधाजनक होगा. सिन्हा ने बताया कि पूरा काम होने में लगभग 3 वर्ष लगेंगे. टेंडर प्रक्रिया हो जाने की जानकारी देते हुए वर्क ऑर्डर भी हो गए हैं. कार्यक्रम से आम यात्रियों को विकासकामों की जानकारी दी जा रही है. स्टेशन पर प्रस्तावित कार्यों का वीडीओ बड़ी स्क्रीन पर प्रदर्शित किए जाने की जानकारी भी प्रबंधक सिन्हा ने दी.
उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम की तैयारी की दृष्टि से भुसावल मंडल की बीआरएम इति पांडे बुधवार को अकोला, नया अकोली, बडनेरा आकर गई. उन्होंने स्टेशन की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया.

म्यूजियम, पार्क, स्कायवॉक
बडनेरा स्टेशन की शक्ल सूरत बदल जाएगी. इस अंदाज में विकास कार्य होने जा रहा है. रेल्वे का म्यूजियम, पार्क, स्कायवॉक बनाया जाएगा. ऐसे ही यात्री सुविधाएं भी बढ़ेगी. प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़ाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button