अमरावतीमुख्य समाचार

बागेश्वर महाराज अगले माह अमरावती में !

छत्री तालाब की भव्य हनुमान प्रतिमा का शिलान्यास

* विधायक राणा के बथर्र्डे पर आयोजन
* बजरंगबली के मंदिर संचालकों का ‘रजत सत्कार’
अमरावती/दि.21- इस समय देश के सबसे चर्चित युवा धार्मिक नेता बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री महाराज का अमरावतीवासियों को शीघ्र दर्शन लाभ होने वाला है. सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को बताया कि, विधायक रवि राणा की तरफ से उन्हें सादर निमंत्रित किया गया है. महाराजजी के करकमलों व्दारा छत्री तालाब के पास प्रस्तावित 111 फीट की हनुमानजी की भव्य प्रतिमा का शिलान्यास होने वाला है. यह भी समाचार है कि, धीरेंद्र शास्त्री के हस्ते ही जिले के हनुमान मंदिरों के संचालक, देख-रेख कर्ता अनेकानेक लोगों का ‘रजत सत्कार’ भी इस अवसर पर किया जाएगा.
* मुंबई में मुलाकात
आयोजन से जुडे लोगों ने दावा किया कि विधायक राणा ने मुंबई प्रवास दौरान धीरेंद्र शास्त्रीजी से भेंट की. उन्हें सादर अमरावती आने का न्यौता दिया. शास्त्रीजी ने राणा की प्रार्थना स्वीकार कर लेने का दावा सूत्रों ने किया और बताया कि, इस मुलाकात दौरान विधायक राणा ने बागेश्वर धाम के महाराजजी को अमरावती में प्रस्तावित भव्य हनुमानजी की मूर्ति प्रोजेक्ट की विस्तार से जानकारी दी. जिससे प्रभावित होकर शास्त्रीजी ने अमरावती का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है.
* 28 अप्रैल को आगमन
सूत्रों ने बताया कि, आगामी 6 अप्रैल को सांसद नवनीत राणा का जन्मदिन है. उस दिन युवा स्वाभिमान व्दारा हनुमान चालीसा सामूहिक पाठ का बडा कार्यक्रम रखा गया है. ऐसे ही आगामी 28 अप्रैल को स्वयं विधायक राणा का जन्मदिन है. इसी दिन हनुमानजी की भव्य प्रतिमा का भूमिपूजन का कार्यक्रम तय हुआ है. अत: बागेश्वर धाम के महाराजजी उसी दिन पधारेंगे. हो सका तो उनका अमरावती में दो दिन ठहरने का भी नियोजन किया जा रहा हैं. इसके लिए छत्री तालाब रोड पर स्थित राणा के फार्म हाउस पर भी तैयारियां चलने की जानकारी प्राप्त हो रही है. उल्लेखनीय है कि बागेश्वर महाराज के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री महाराज इन दिनों बडे चर्चित हैं. सोशल मीडिया पर भी राणा समर्थकों ने बागेश्वर महाराज के अमरावती आगमन का ऐलान कर दिया हैं.
* चार्टर्ड प्लेन से आएंगे
धीरेंद्र शास्त्री महाराज का अमरावती आगमन विशेष विमान से होने की संभावना है. उस दृष्टि से भी तैयारी शुरु रहने की जानकारी एक सूत्र ने दी. उन्होंने बताया कि, बेलोरा विमानतल पर चल रहे विकासकार्य को देखते हुए एटीसी को सूचित किया जा रहा है. जिससे विमान के लैंडिंग और उडान की व्यवस्था बराबर होगी.
* भव्य-दिव्य कार्यक्रम
विधायक राणा के बर्थडे पर आयोजित कार्यक्रम को भव्य स्वरुप दिया जा रहा है और भी अनेक हस्तियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है. ऐसे ही जिले के प्रसिद्ध हनुमान देवालयों के संचालक तथा देख-रेख कर रहे पदाधिकारियों का सत्कार उक्त शिलान्यास कार्यक्रम में किया जाएगा. इसके लिए विधायक राणा के कार्यकर्ता गांव-गांव और गली मोहल्ले में पहुंच रहे हैं. वहां पदाधिकारियों को निमंत्रित किया जा रहा हैं.

Related Articles

Back to top button