अमरावतीमहाराष्ट्र

‘बाई ग टिचली माझी बांगडी…’

लावणी सम्राज्ञी गौतमी पाटिल ने अपने अदाओं का जादू बिखेरा

* शिवसेना शिंदे गुट की विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा में उमडा जनसैलाब
* हिंदी और मराठी गीतों पर लगाए ठुमके
अमरावती/दि. 5– लावणी की दुनिया में अपनी अदाओं से सभी को घायल करनेवाली गौतमी पाटिल ने भी फिर एक बार अंबानगरी वासियों को घायल किया है. ‘चांदी की डाल पर सोने का मोर…’ जैसे गीतों पर थिरकते हुए फिर एक बार लावणी सम्राज्ञी गौतमी पाटिल ने अपनी अदाओं का जादू शहर के युवा वर्ग पर बिखेरा. उन्हें देखने के लिए मैदान पर भीड उमडी थी.
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिवसेना शिंदे गुट के महानगर प्रमुख संतोष बद्रे द्वारा भव्य दिव्य विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा का बुधवार को दोपहर 1 बजे से पंचवटी चौक स्थित संत गाडगेबाबा मंदिर प्रांगण में आयोजन किया गया. इस स्पर्धा की शुरुआत शिवसेना नेता नानकराम नेभनानी, जिला संपर्क प्रमुख गजानन वाकोडे, जिला प्रमुख गोपाल अरबट, निशांत हरणे की उपस्थिति में दहीहांडी का पूजन कर की गई. इस अवसर पर शाम के समय शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने उपस्थिति दर्ज कर सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि, आनंदराव अडसूल शहर में शिवसेना महानगर प्रमुख संतोष बद्रे की पहले से व अन्य सहयोगी के माध्यम से यह दहीहांडी का आयोजन किया गया. इस दहीहांडी का मुख्य आकर्षण गौतमी पाटिल पाटिल है. शिवसेना की ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते है.

इस दहीहांडी का मुख्य आकर्षण लावणी सम्राज्ञी गौतमी पाटिल रही. जिनका मंच पर रात 8.05 बजे आगमन हुआ. उन्होंने आते ही सभी को ‘जय श्रीराम, जय-जय श्रीराम’ करते हुए सभी को नमस्कार किया. इस अवसर पर गौतमी पाटिल का आयोजन समिति की प्रमुख कोमल बद्रे की ओर से शाल, श्रीफल देकर सत्कार किया गया. इस समय भीड को देखते हुए उन्होंने भीड के साथ सेल्फी का आनंद लिया.

सर्वप्रथम गौतमी पाटिल ने इस अवसर पर कहा कि, संतोष बद्रे व कोमल बद्रे हमेशा ही समाजसेवा में सक्रिय रहते है. उन पर इसी प्रकार प्रेम बनाए रखें. उनके कारण मुझे पहली बार अमरावती में आने का मौका मिला. इस अवसर पर महिला वर्ग से उन्होंने विशेष बातचीत करते हुए कहा कि, ‘खाना खाया या नहीं…’ मेरे लिए दर्शकों की तालियां स्टेज पर नाचने की हिम्मत देती है. मैं केवल दर्शकों के प्रेम के कारण आज इस मंच पर खडी रह पायी हूं. उन्होंने पुलिस प्रशासन का भी आभार व्यक्त किया. आप है इसलिए हम सुरक्षा के साथ आयोजन कर पाते है. यह कहते हुए उन्होंने आभार व्यक्त किया.

* गौतमी पाटिल ने लगाए ठुमके
अंबाबाई का आशीर्वाद लेते हुए उन्होंने लावणी की शुरुआत की. पश्चात उन्होंने एक के बाद एक लावणी प्रस्तुत की. ‘काना मधी गजुबा फुल…’ इस गीत पर लावणी प्रस्तुत करते ही स्टेज पर फूलों की वर्षा शुरु हुई. जिसके बाद ‘कचकच कांदा कापतांना बोट सुरीतन वाचवली पावन जेवला काय…, सोडा की हाथ माझा…, बघ-बघ सखे कस डुगुडुगु वाजतई…, कान्हा रे तुझ्यासाठी आले वनात…, बाई ग टिचली माझी बांगडी…, भल्या भल्यांना जाऊन विचार फक्त माझं नाव…, बाप तो बाप रहेगा…, मी भेटल जवा मी पुण्यात…’ एक से बढकर एक गीतों पर करीब 30 से 40 मिनट तक उनका डान्स सभी को थिरकने के लिए मजबूर कर गया. गौतमी पाटिल ने दर्शकों की फर्माईश पर ‘पाटलांचा बैल गोड, त्यान घाटात केला राडा…’ इस गीत से उन्होंने अपने नृत्य की समाप्ति की. इस समय उनकी अदाओं ने सभी को घायल कर दिया था. नृत्य प्रस्तुत करते हुए गौतमी पाटिल ने दर्शकों के हाथों में उनके लिए रखी वस्तुएं लेने कोशिश की. जिसमें एक युवक से उन्होंने चॉकलेट स्वीकार की. वही एक से गॉगल भी लिया. साथ ही लोगों से खुद को कनेक्ट करते हुए उन्होंने उनके साथ अदाओं के जरिए बातचीत करने की कोशिश भी की.

* ‘सबसे कातिल गौतमी पाटिल…’
इस कार्यक्रम में संचालक ने गौतमी पाटिल के साथ खडे होकर जनता का उत्साह बढाने के लिए बार-बार एक ही बात दोहराते नजर आए कि, ‘सबसे कातिल गौतमी पाटिल…’

* दिवंगत महिलाओं को श्रद्धांजलि
कोलकाता, बदलापुर व अन्य घटनाओं में जिन महिलाओं पर अत्याचार हुए है, उन्हें शिवसेना शिंदे गुट की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस समय उपस्थित सभी को मोबाइल की बैक लाइट लगाकर उजाला करते हुए यह श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

* रील स्टार की उपस्थिति
शिवसेना शिंदे गुट की विदर्भस्तरीय दहीहांडी स्पर्धा की शोभा बढाने तथा शहरवासियों के मनोरंजन हेतु स्थानीय रील स्टार को मंच पर आमंत्रित किया गया. इनमें हाल ही में जिनका सांग ‘मौसम सुहाना…’ रिलीज हुआ है, ऐसे आश्विन वाकोडे, साक्षी पखान ने मंच की शोभा बढाई. इसके अलावा सभी की फेमस ‘गाऊन वाली बा…’ के कलाकार सारंग व रश्मी सोनोने दंपति के साथ उनके रैपर विपिन तातड की उपस्थिति रही. इस अवसर पर रैपर विपिन तातड ने ‘झुंड’ फिल्म में जो रैप था, ‘जीजी र जी महाराष्ट्राचा मी…’ यह रैप प्रस्तुत कर युवाओं को थिरकने मजबूर किया.

Related Articles

Back to top button