अमरावती

शराब तस्कर आबकारी विभाग के हत्थे चढा

कार समेत 14.32 लाख कीमत की बॉम्बे विस्की बरामद

अमरावती/ दि.2 – आबकारी विभाग के दल ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुलढाणा जिले के मेहकर से डोनगांव मार्ग पर नाकाबंदी करते हुए एक बडी छापामार कार्रवाई की. आबकारी के दल ने महेंद्रा कंपनी की क्वांटा कार समेत बॉम्बे विस्की नामक 14.32 लाख कीमत की विदेशी शराब बरामद की. इस दोैरान पुलिस ने अमरावती के एक कुख्यात तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. जबकि एक आरोपी दीपक ढेगेकारफरार होनेे सफल रहा.
गुरुविंदरसिंग हरविंदसिंग बग्गा (अमरावती) यह गिरफ्तार किये गए शराब तस्कर का नाम है. आबकारी विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी के दल ने मेहकर मार्ग पर बडे ही चालाकी से जाल बिछाया. महाराष्ट्र में प्रतिबंधित और मध्यप्रदेश में निर्माण की गई बॉम्बे विस्की नकली विदेशी ब्रांड की शराब की खेप लेकर जा रही कार क्रमांक एमएच 46/डब्ल्यू 5162 नजर आते ही आबकारी दल ने कार रोकी. आबकारी के कर्मचारियों को देखकर आरोपी दीपक रंगराव ढेगेकार घटनास्थल से फरार हो गया. जबकि पुलिस ने गुरुविंदरसिंग अरविंदसिंग बग्गा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से 750 मिलिलीटर की 420 बोतल शराब ऐसे कुल 14 लाख 32 हजार 180 रुपयों का माल बरामद किया. इस कार्रवाई में खामगांव के निरीक्षक आर. के. फुसे, एन. के. मावले, जी. आर. गावंडे, गजानन पहाडे, संतोष एडसकर, अमोल सुसरे, प्रदीप देशमुख, गणेश मोरे, संजीव जाधव का समावेश था.

असली शराब में मिलावट
मिली जानकारी के अनुसार असली ब्रांडेड विदेशी शराब में यह बॉम्बे विस्की की मिलावट की जाती है. अमरावती शहर से सटे और कुछ बाहर के ढाबों पर यह शराब की खेप सप्लाई की जाती है. पिछले कई वर्षों से यह गोरधंधा शुरु है. इसके बाद भी अमरावती की पुलिस और आबकारी विभाग को इस बात की कानोकान खबर नहीं थी. कल की गई इस कार्रवाई में यह बात स्पष्ट हुई.

Related Articles

Back to top button