अमरावती

बालवीर गणेशोत्सव मंडल की झांकी कर रही शहरवासियों का ध्यानाकर्षित

21 फूट ऊंची अष्टभुजाधारी आकर्षक गणेश मूर्ति की स्थापना

अमरावती-दि.5 कोरोना काल में भी नियमों का पालन करते हुए अविरत इस तरह से गणेशजी की स्थापना कर दस दिनों तक छोटेखानी कार्यक्रम आयोजित कर नागरिकों के सहयोग व जनचंदे से गणेशोत्सव का समापन अन्नदान करने वाले कांग्रेस नगर रोड के हमालपुरा स्थित हमालपुराचा राजा की स्थापना बालवीर गणेशोत्सव मंडल की ओर से की गई है. इस वर्ष भव्य दिव्य बालाजी मंदिर की झांकी व स्पेशल अकोला से मंगवाई गई महाकाय अष्टभुजाधारी करीबन 21 फीट ऊंची (विष्णुरुप) तिरुपती बालाजी स्वरुप की श्री गणेशजी के आकर्षण मूर्ति की स्थापना की गई है.
इस मंडल का विशालकाय मुख्यद्वार सुनहरे रंग का होकर शाम के समय की रोशनाई व सुनहरी सजावट को देखते ही भाविक भीतर प्रवेश करने उत्सुक दिखाई देते हैं. भीतर प्रवेश करने के पश्चात सुनहरे रंग की 21 फीट ऊंची गणेशजी की मूर्ति भाविकों को मंत्रमुग्ध करती है. यहां पर गणेश मूर्ति के दर्शन पश्चात भाविकों के लिए बैठने की व्यवस्था भी सीधे गणपती मूर्ति के सामने ही की गई है.
मंडल की कार्यकारिणी में सोनू आगासे, अध्यक्ष पद पर महेश थोरात, उपाध्यक्ष श्रीकांत वसावकर, सचिव प्रवीण वसावकर, कोषाध्यक्ष शुभम हरिहर, योगेश शेंडे, पवन वसावकर, प्रफुल्ल कुबडे, अक्षय वसावकर, रोहित हरिहर, अनिकेत वसावकर, रोहित वसावकर, जय शिंदे, आदित्य जैस्वाल, प्रवीण रणशिंग का समावेश है.

Related Articles

Back to top button