अमरावती

पुलिस कर्मियों पर हो रहे हमले की घटनाओं पर लगाये रोक

पुलिस परिवार प्रमुखों ने जिलाधिकारी को दिया निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१ – हाल ही में नांदेड़ शहर में धुलीवंदन के दिन पुलिस कर्मियों पर हमले की घटना सामने आयी है. पुलिस कर्मियों पर होने वाले हमलों की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये कड़े कदम उठाये जाने की मांग को लेकर आज अमरावती पुलिस परिवार के प्रमुखों व्दारा जिलाधिकारी शैलेश नवाल को निवेदन दिया गया.
निवेदन में बताया गया कि नांदेड़ के श्री सचखंड गुरुव्दारा की ओर से प्रति वर्ष धुलीवंदन के दिन पारंपारिक पध्दति से हाथ में शस्त्र लेकर प्रतिकात्मक हल्लाबोल किया जाता है. लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी. बावजूद इसके नियमों का उल्लंघन करते हुए कुछ श्रध्दालुओं ने हाथ में तलवार लेकर रैली निकाली. पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस कर्मियों पर ही हमला किया. पुलिस जनता की सुरक्षा के लिये सड़क पर उतरकर 24 घंटे तैनात रहती है. अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था को बरकरार रखने का प्रयास करते हैं. इस स्थिति में उन पर हमला करना कहां तक उचित है? इसलिए पुलिस कर्मियों पर होने वाले हमलों पर रोक लगाने के लिये कड़े कदम उठाने की मांग की गई.
निवेदन सौंपते समय पुलिस परिवार प्रमुख शीतल प्रलय वाघमारे, सुलेखा सोनी, स्नेहल बोपचे, भाग्यश्री चौहान, गीता भालेराव, अपेक्षा इंगले, सरला खंडारे उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button