अमरावती

बैंक का बकाया कर्ज नया ठेकेदार अदा करेगा

पुराने दर पर ही वसूली की जाएगी

एक सप्ताह में सीटी बस शहर में दौडेगी
अमरावती/दि.4- शहर की लाइफलाइन रही सीटी बस सेवा बंद रहने से आम नागरिक परेशान है. बंद पडी सेवा आगामी एक सप्ताह में पूर्ववत होने का विश्वास मनपा प्रशासक व आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने जताया है. बैंक का बकाया कर्ज नया ठेकेदार अदा करेगा और वही मनपा को रॉयल्टी देगा इसी शर्त पर नया करार किया गया है. पुराने दर से ही यह वसूली की जानेवाली है.
मनपा के साथ किए गए करार का उल्लंघन करने व रॉयल्टी अदा न करने के कारण से पृथ्वी ट्रैवल्स का करार रद्द कर उसके पास की 25 सीटी बसेस मनपा ने जब्त की है. पिछले चार दिनों से सीटी बस सेवा शहर में बंद है. जब्त की गई 25 में से 17 बसेस प्रशांत नगर की कार्यशाला में और 7 बसेस नेमानी गोदाम के पार्किंग व एक बस दुरुस्ती के लिए टाटा मोटर्स में है. सीटी बस सेवा पूर्ववत करने के लिए मेघा ट्रैवल्स नामक नए ठेकेदार के साथ करार किय है. आगामी 8 दिनों में यह बस सेवा फिर से शुरु होगी, ऐसा आयुक्त ने कहा. पुराने ठेकेदार की तरफ रहा बकाया कर्ज नए ठेकेदार व्दारा अदा करना और 5.22 लाख रुपए प्रति किमी की दर से मनपा को रॉयल्टी देना ऐसा करार हुआ है. इस ठेकेदार को काम की शुरुआत करने के आदेश दिए गए है. पृथ्वी ट्रैवल्स के ठेकेदार ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 4 करोड रुपए कर्ज लिया है.वर्तमान स्थिति में उसकी तरफ 2 करोड 32 लाख रुपए कर्ज ब्याज समेत बकाया है. सीटी बस सेवा मनपा की लाइफलाइन है. बस सेवा के कारण ऑटो चालकों की आय बंद होने का युक्तिवाद ऑटो चालक मालक संगठना का है. शहर में 7 हजार ऑटो रिक्शा दौड रहे है. बस सेवा बंद होने से आम यात्रियों के बुरे हाल है. विशेष यानी विद्यार्थियों और कामगारों को इस सेवा का बडा आधार है.
* एक सप्ताह में बससेवा पूर्ववत
मनपा का राजस्व डूबाने के साथ ठेकेदार ने करार का पालन नहीं किया. इस कारण यह ठेका रद्द किया गया और नए ठेकेदार की नियुक्ति की गई है. आगामी एक सप्ताह में शहवासियों के लिए बससेवा पूर्ववत होगी.

Related Articles

Back to top button