अमरावतीमहाराष्ट्र

लाडली बहन की निधि से कटौती न करें बैंक

जिलाधीश सौरभ कटियार ने जारी किया निर्देश

अमरावती /दि.20– मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण योजना महाराष्ट्र सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना है. जिसके तहत पात्र लाभार्थी महिलाओं को प्रतिमाह डेढ हजार रुपए दिये जाते है. जिले में अब कई लाभार्थियों के बैंक खातों में 3 हजार रुपए जमा हुए है. इस आशय की जानकारी लेते हुए जिलाधीश सौरभ कटियार ने सभी बैंकों के नाम निर्देश जारी किये है कि, लाडकी बहिण योजना के तहत बैंक खातों में जमा होने वाली रकम में से बैंकों द्वारा किसी भी तरह की कोई कटौती न की जाये.
इस संदर्भ में जिलाधीश सौरभ कटियार द्वारा कहा गया कि, कुछ बैंकों द्वारा महिलाओं की ओर बकाया रहने वाली कर्ज की किश्तों या अन्य रकम की वसूली हेतु लाडली बहन योजना के तहत मिलने वाली निधि से कटौती की जा रही है. जिसे लेकर जिलाधीश कार्यालय के पास बडे पैमाने पर शिकायतें भी मिली है. अत: अब किसी भी बैंक द्वारा लाडली बहन योजनांतर्गत मिलने वाली निधि में से किसी अन्य रकम की वसूली हेतु कोई कटौती न की जाये, अन्यथा इस तरह की शिकायत मिलने पर संबंधित बैंक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
इसके साथ ही जिलाधीश सौरभ कटियार ने यह भी कहा कि, जिन लाभार्थी महिलाओं को अब तक लाडकी बहिण योजनांतर्गत निधि प्राप्त नहीं हुई है. उन्होंने जल्द से जल्द अपने बैंक खातों को आधार लिंक कर लेना चाहिए, ताकि उनके खातों में जल्द से जल्द निधि जमा हो. साथ ही जिन लाभार्थियों ने अब तक इस योजना हेतु अपना पंजीयन नहीं किया है, उन्होंने भी जल्द से जल्द अंगणवाडी सेविकाओं से संपर्क कर अपना पंजीयन कराना चाहिए, ताकि उन्हें भी इस योजना का लाभ मिले.

Related Articles

Back to top button