अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जिला कोर्ट में बार असो. का कलम बंद

सीपी के आश्वासन पर नहीं माने वकील

*1500 वकिलो के शामिल होने का दावा
अमरावती/दि.19- एक प्रॉपर्टी के सिवील मैटर में जिला वकील संघ के सदस्य एड. वासुसेन देशमुख को भी आरोपी बना कर ढेर सारी धाराएं लगा देने ुसे नाराज वकिलों ने आज पुरे दिन कलम बंद आंदोलन किया. इस आंदोलन में बार असो. सभी 1500 सदस्योें के सहभागी होने का दावा किया गया है. वकील संघ ने प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश मोहन देशपांडे को आंदोलन के बारे में अग्रीम निवेदन कर देने की जानकारी संघ के सचिव एड. उमेश इंगले ने दैनिक अमरावती मंडल को आज दोपहर दी.
पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग
उमेश इंगले ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि पुलिस आयुक्त से उस अधिकारी पर तत्काल कार्रवाई की मांग की गई थी. जिसने एड. वासुसेन देशमुख के विरुध्द शिकायत मिलने पर बगैर तहकीकात किए गुनाह दाखिल कर दिया, आरोपी बना दिया. जबकि वासुसेन देशमुख ने अपने पास आए पक्षकार का नियमानुसार जाहिर नोटिस देने और उसका जवाब देने का काम इस मामले में किया था. एड. इंगले ने बताया कि आज दोपहर 2 बजे तक संबंधित पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की सुचना नहीं आने पर आंदोलन तेज किया जा सकता है.

अचानक आंदोलन से कोर्ट ठप्प
जिला वकील संघ ने अपने साथी अधिवक्ता पर कार्रवाई के विरोध में सोमवार के बाद आज मंगलवार को कलम बंद आंदोलन किया, जिससे कोर्ट का कामकाज प्रभावित होने का दावा किया गया. गांव देहात से आए और शहर के भी सैकडो पक्षकार तारीख पर आए थे उन्हें अगली तारीख लेकर लौटना पडा. वकील संघ ने स्पष्ट किया कि पेन नहीं उठाई गई. बाकी काम तथा मौखीक सलाह आदि बराबर दी गई. तारीख के बारे में भी सुचित किया गया. इस समय संघ अध्यक्ष एड. शिरिश जाखड, सचिव एड. उमेश इंगले, उपाध्यक्ष एड. नीता तिखिले, लायब्रेरी सचिव एड. अभिषेक निस्ताने, एड. राशिका उके, एड. सुदर्शन पिंपलगांवकर, एड. पियुष डहाके, एड. पंकज यादगिरे, एड. कुशल करवा, एड.किरण यावले, एड. भुमिका वानखडे(ढोणे), एड. प्रशांत देशपांडे, एड. परवेज खान, एड. चंद्रशेखर डोरले, एड. वासुदेव नवलानी, एड. अफरोज खान, एड. रघुवंशी, एड. सिध्दार्थ गजभिये, एड. सागलानी, एड. सुषमा बिसने आदि अनेक वकिलों की उपस्थिती रही.
सीपी ने दिया जांच का भरोसा
वकील संघ ने सोमवार को पुलिस आयुक्त नविनचंद्र रेड्डी से भेंट कर प्रकरण की जानकारी दी और साथी वकील देशमुख पर हुए अन्याय के बारे में बताया तब सीपी रेड्डी ने उन्हें एसीपी के माध्यम से मामले की जांच करवाने का भरोसा दिलाया और उचित कार्यवाही करने की बात कही थी. वकील संघ ने पुलिस आयुक्त को दिए निवेदन में पुरे प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए सिटी कोतवाली में एड. देशमुख पर धारा 420, 465,467,468,471 और 120 ‘ब’ लगाने पर सवाल उठाए. संबंधित जांच अधिकारी पर कार्यवाही करने पर वकील संघ अडा है.

Related Articles

Back to top button