अमरावती

तीन वर्ष में मेलघाट के सभी गांवों में बारामाही रास्ते

अपर मुख्य सचिव द्बारा मुआयना

बालमृत्यु टालने के लिए रोहयोंतर्गत काम
परतवाडा/ दि. 23- मेलघाट के धारणी व चिखलदरा तहसील में करोडों रूपए की सीमेंट कांक्रीट सहित रोजगार हमी योजना अंतर्गत किए जानेवाले काम उत्कृष्ट होने की रिपोर्ट मेलघाट भेट के बाद त्रयस्थ् सल्लागार समिति ने दी है. आगामी तीन वर्ष में कुपोषण व बालमृत्युसहित आरोग्य सुविधा व्यवस्थित करने के लिए मेलघाट के सभी रास्ते बारमाही किए जायेगे. रोहयो के अपर सचिव नंदकुमार ने पत्रक द्बारा जिला प्रशासन को यह स्पष्ट किया है.
शासन ने मेलघाट में रोहयोंतर्गत होनेवाले काम संदर्भ में पत्र देकर जांच करने के आदेश दिए थे. उस पर 12 मई को मेलघाट धारणी और चिखलदरा में केकदाबोड, निरगुडी, बोरी, दिया व आडनदी गांव के अंतर्गत कांक्रीट रस्ते और गांवों को जोडनेवाले डांबरी रास्ते की जांच रोहयो के अपर मुख्य सचिव नंदकुमार ने की. रोहयो उपसचिव संजना खोपडे व रोहयो के राज्य गुणवत्ता समन्वयक तथा अधीक्षक अभियंता राजेंद्र शहाणे इस अवसर पर उपस्थित थे.
सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अचलपुर में कार्यकारी अभियंता कुणाल पिंजरकर, धारणी उपविभागीय अभियंता राजेंद्र मालवे, तहसीलदार प्रदीप शेवाले, जिला परिषद बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता गायकवाड, उपअभियंता प्रमोद ठाकरे व अन्य अधिकारियों के काम अभिनंदन पात्र होने का कहा.
* सभी जगह रास्ते की गुणवत्ता उत्कृष्ट
धारणी व चिखलदरा तहसील में दी गई भेट दौरान सभी रास्ते की ुगुणवत्ता उत्कृष्ट दिखाई दी. यह स्थिति त्रयस्थ सल्लागार संस्था की रिपोर्ट े में दिखाई दी थी. त्रयस्थ सल्लागार संस्थेद्बारे सॅम्पलिंग नमुने के लिए खोदे गए जगह का भी मुआयना नंदकुमार ने किया.
* तीन वर्ष में पक्के रस्ते
मेलघाट के धारणी व चिखलदरा तहसील के गांव के रास्ते का नियोजन करते समय बालमृत्यु और मातामृत्यु के प्रमाण का विचार करके प्राधान्यक्रम निर्धारित किया गया है. इस प्रकार अगले तीन वर्ष में मेलघाट के सभी गांव बारामाही पक्के रास्ते से जोडे जायेंगे, इस उद्देश्य से नियोजन किया जावे ऐसा जिला प्रशासन को भेजे गए पत्र में नंदकुमार ने स्पष्ट किया है. गति और गुणवत्ता का नियोजन करने का भी कहा गया है.

Related Articles

Back to top button