अमरावती

‘बारबेक्यू नेशन’ अब अंबानगरी वासियों की सेवा में

सीपी डॉ. आरती सिंह के हस्ते लोकार्पण

राज्य का 30वां लाउटलेट, नागपुर के बाद अब अमरावती में
अमरावती -/दि.12 देश का सबसे ज्यादा चलने वाला आउटलेट ‘बारबेक्यू नेशन’ अब अंबानगरी वासियों की सेवा में उपलब्ध हैं. स्थानीय बडनेरा रोड पर स्थित तापडिया सिटी सेंटर में रविवार को शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के हाथों विधिवत लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर प्रयास सामाजिक संस्था के स्पेशल 30 बच्चों को उनके परिवार सहित भोजन का लाभ दिया गया. ‘बारबेक्यू नेशन’ के लोकार्पण समारोह में सेंट्रल उपाध्यक्ष सुमन मुखर्जी, ‘बारबेक्यू नेशन’ हॉस्पिटैलिटी ली. के चीफ ऑपरेटींग ऑफिसर फैज आजीम, मेन शेफ के भूपती सिंह, संदीप कुलदीप आदि उपस्थित थे.
शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने आउटलेेट को निहारा और साथ ही जिन बच्चों को भोजन के लिए आमंत्रित किया गया था. उनसे बातचीत कर उन बच्चों को भेंट वस्तुएं प्रदान कर सत्कार किया गया. इस अवसर पर सीपी डॉ. आरती सिंह ने ‘बारबेक्यू नेशन’ की स्पेशालिटी स्टैडर्ड का स्वाद चखा और ‘बारबेक्यू नेशन’ की टीम को शुभकामनाएं दी. ‘बारबेक्यू नेशन’ के संदर्भ जानकारी देते हुए सेंट्रल उपाध्यक्ष सुमन मुखर्जी ने कहा कि, यह 30वां आउटलेट हैं. इसके पूर्व नागपुर में ‘बारबेक्यू नेशन’ की शुरुआत की गई हैं. करीब 4289 स्क्वेअर फूट में फैले इस आउटलेट में 116 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई हैं. चीफ ऑपरेटींग ऑफिसर फैज आजिम ने बताया कि, इट ऑल यूकैन बुफे देने वाले ‘बारबेक्यू नेशन’ में शाकाहरी तथा मासाहरी व्यंजन उपलब्ध करवाये जाएंगे.
स्टार्टर्ड में विशेष रुप से मासाहार में मशहूर मैक्सिकन चीली, गार्लिक फिश, हॉट गार्लिक चिकन विंग्ज, तंदूरी तंगडी, काजून सीक कबाब, कोस्टल बारबेक्यू प्रॉन्स, शाकाहरी में कुटी मिर्ची का पनीर टिक्का, बोक टॉस्ड शीक कबाब, शबनम के मोती मशरुम, पुरी कबाब, हनी सिसम, सिनॅमॉन पाइनएप्पल और अन्य व्यंजनों का आनंद लेने का मौका मिलेगा. मेन कोसई में मांसाहारी में चिकन दम बिर्यानी, राजस्थानी लाल मास और दम का मुर्ग तथा शाकाहारी में पनीर बटर मसाला, मेथी मटर मलाई, दाल ए दम, व्हेज दम बिर्यानी का समावेश् हैं. ‘बारबेक्यू नेशन’ में लाइव काउंटर भी होगा. जिसमेें शाकाहारी तथा मांसाहारी के पर्याय उपलब्ध होगे. इनमेें चीली क्रिस्पी पुरी, पालक चाट, मार्गारिटा पिज्झा, खिमापाव, चिकन शीक, मिठाईयों में चॉकलेट बाउन, रेट वेल्वेट पेस्ट्रीज, अंगुरी गुलाब जामुन, केशरी फिरनी के साथ विविध फ्वेवर की कुल्फी, सॉफ्ट ड्रिंग भी उपलब्ध करवाये जाएंगे.
‘बारबेक्यू नेशन’ की विशेषता वाले स्टार्टर्ड लोगों को 90 फीसदी रेडी मिलता हैं. 10 फीसदी स्टार्टर्ड लोग लाईव काउंटर से बनवा सकते हैं. इसके अलावा ‘बारबेक्यू नेशन’ की सेवा का वेबसाइट व टोल फ्री नंबर से भी लाभ ले सकते हैं. ऑनलाइन फूड सेवा के साथ प्री-बुकींग भी की जा सकती हैं. साल 2006 में ‘बारबेक्यू नेशन’ ने देश में पहला आउटलेट मुंबई में शुरु किया था. यहां डी आईवाई (यूईट यौर सेल्फ) की संकल्पना शुरु की थी. आप अपने टेबल पर लगे ग्रील से अपना मनपंसद का खाना खा सकते हैं. ‘बारबेक्यू नेशन’ की स्थापना ग्राहकों को आकर्षक कीमत पर संपूर्ण भोजन का अनुभव देने के उद्देश्य से की गई थी. इस तत्वज्ञान को आगे बढाते हुए सेवाओं में बढोत्तरी होकर यह श्रृंखला गति के साथ बढने लगी. 15 सालों से अधिक समय में ‘बारबेक्यू नेशन’ ने देश के 84 शहरों में 201 से अधिक आउटलेट शुरु किये हैं. जहां आकर्षक लाईव काउंटर्स कुल्फी के कई प्रकार और अनोखा डिलीवरी उत्पादन बारबेक्यू इन बॉक्स भी शुरु किया हैं.

Related Articles

Back to top button