अमरावतीमहाराष्ट्र

सैनिक कॉलनी में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए

पूर्व सैनिकों का नप कार्यालय के सामने अनशन शुरु

* विविध संगठनों ने दिया समर्थन
दर्यापुर/दि.28– नगरपालिका क्षेत्र में आने वाले सैनिक कॉलनी के मुख्य मार्ग की दुर्दशा हुई है.इस खस्ताहाल मार्ग की मरम्मत का काम कई दिनों से बंद रहने से क्षेत्रवासियों को दिक्कतें आ रही है. मुख्य मार्ग गड्ढे में समा जाने से बुजुर्गों, स्कूल के छात्रों को आने-जाने में कठिनाइयां हो रही है. बारिश के दिनों में इस मार्ग पर पानी भर जाने से नागरिकों को समस्या का सामना करना पडा. सैनिक कॉलनी में पक्की सडक व नाली का निर्माण नहीं किया जाने से तथा नप प्रशासन की इस ओर अनदेखी होने से संतप्त पूर्व सैनिकों ने सीधे नप के सामने 26 फरवरी से बेमियादी अनशन शुरु किया है. इस आंदोलन को शिवसेना, युवासेना ने समर्थन देते हुए पूर्व सैनिकों को न्याय दिलाने में मदद करने का आश्वासन दिया. इस समय युवा सेना के अंकुश कावडकर, बबन विल्हेकर, दीपक बागडे तथा युवा सेना के पदाधिकारी ने मुख्याधिकारी से इस संबंध में जवाब मांगा.
बतादें कि, सैनिक कॉलनी परिसर में पूर्व व विद्यमान सैनिक परिवार निवास कर रहे है. लेकिन उन्हें प्रशासन द्वारा बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जाती. सैनिक कॉलनी परिसर की समस्याओं को लेकर पूर्व सैनिकों ने कईबार शिकायत की तथा ज्ञापन भी दिया. बावजूद इसके समस्या जस की तस है. इसलिए पूर्व सैनिकों ने बेमियादी अनशन शुरु किया है. इस आंदोलन में हितकारी पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष कॅप्टन एड.भाऊराव तायडे, रेखा राज सिंग, ललिता गौतम गवई, विनोद सरदार, भारत चौरपगार व परिसर के पुुरुष व महिलाएं शामिल हुए.

विगत अनेक दिनों से सैनिक कॉलनी परिसर में विकास कार्य नहीं हुए. सडकों की दुर्दशा हुई है. कॉलनी परिसर में नालियां नहीं. जिसकी वजह से गंदगी का साम्राज्य बना हुआ है. जिससे जनस्वास्थ्य खतरे में है.बावजूद प्रशासन का ध्यान नहीं. इसलिए अनशन करना पड रहा है.
-डॉ भाऊराव तायडे, अनशनकर्ता

नागरिकों द्वारा मांग करने के बाद भी प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा. जिसकी वजह से अनशन करने का निर्णय लिया गया. विकास कार्य के लिए उपलब्ध निधि अन्य स्थान के कार्य पर खर्च की जाती है. प्रशासन राजनीतिक दबाव में आ गया है. युवा सेना व शिवसेना के माध्यम से इस आंदोलन को हम समर्थन देने वाले है.
-अंकशु कावडकर, जिलाप्रमुख
युवासेना.

Related Articles

Back to top button