अमरावतीमहाराष्ट्र

बटुक भाई ज्वेलर्स की वस्त्र तथा आभूषण प्रदर्शनी 30 से

होटल ग्रैंड महफिल में होगा अद्बितीय संग्रह

* 3 दिन रहेगी प्रदर्शनी
अमरावती/दि.27– नागपुर के प्रसिद्ध ज्वेलर ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ की ओर से आभूषण और वस्त्र प्रदर्शनी का 30 जून से होटल ग्रैंड महफिल के हॉल में आयोजन किया जाएगा. यह प्रदर्शनी 2 जुलाई तक चलेगी. ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ का शहर के लोगों के साथ बहुत पुराना रिश्ता है. इस प्रदर्शनी के माध्यम से ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ के एक अद्बितीय संग्रह को लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. प्रदर्शनी हॉल में पूरे स्थान का उपयोग विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में सोने, हीरे, प्लेटिनम, मंदिर और जडाऊ आभूषणों को प्रदर्शित करने के लिए किया जाएगा. ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ के सिग्नेचर वस्त्र परिधान भी लोगों के खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे.

उल्लेखनीय है कि जयचंद सेठ ने ऐसे आभूषण लोगों को प्रस्तुत करने का सपना देखा जो न केवल निवेश बल्कि कला, संस्कृति और समृध्द विरासत के रूप में खरीदे जा सके. इसी सपने को देखते हुए 1968 में जयचंद सेठ ने ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ की स्थापना की. स्वर्णाभूषण का नाम आते ही पहचानने वाले लोगों के पास सीमित साधन थे. जिन्होंने इसके बारे में सिर्फ सुना था. लेकिन इसे देखा अथवा अनुभव नहीं किया था. जयचंद सेठ ने ऐसे लोगों के लिए ही नागपुर में ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ की स्थापना करने की सोची. जयचंद सेठ साहसी और भावुक व्यक्ति थे. उन्होंने पहली बार ऐसे आभूषण पेश किए जो न केवल निवेश के रूप में बल्कि कला, संस्कृति और समृध्द विरासत के एक टुकडे के रूप में खरीदे गये थे. जयचंद सेठ जैसे भावुक दिमाग वाले युवा जब अपने पारिवारिक व्यवसाय में प्रवेश करते हैं तो वे अपनी विरासत को राष्ट्रीय पटल पर काफी आगे ले जाना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि विदर्भ क्षेत्र में ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ 5 लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहक हैं.

* ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ के आभूषण
‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ ने पहली बार नागपुर में लुभावने और जटिल रूप से तैयार किए गये वस्त्र एवं वस्तुएं लाने का प्रयास किया है. अब नागपुर के लोगों को ऐसे कालजयी आभूषणों के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं है. ‘बटुकभाई ज्वेलर्स’ को ट्रेंड सेटर के रूप में जाना जाता है और यह प्रतिष्ठान प्रत्येक ग्राहक की पसंद की अद्बितीय समझ रखता है. नागपुर विभिन्न प्रकार के समुदायों और जातियों के लोगों का घर है और ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ उनमें से प्रत्येक की रूचि और प्राथमिकताओं को समझने की कला में महारत हासिल की है. ‘बटुकभाई ज्वलेर्स’ के उत्पादों में 22 कैरेट सोने के सर्वोत्कृष्ट आभूषणों से लेकर दुल्हन के वस्त्र और प्राकृतिक और दुर्लभ रत्नों के जडित हीरे के आभूषण तक शामिल है. विशेष अवसरों पर परिवारों के एक साथ आने और प्रियजनों के लिए उत्तम आभूषणों की खरीदारी करने के लिए सेलेक्ट बाय बटुकभाई नामक एक लक्जरी लाउंज भी बनाया गया है. इसके अलावा सोने के हीरे और प्लैटिनम में पुरूषों के आभूषणों समर्पित एक अलग खंड बनाया गया है.

* विशिष्ट ग्राहक सेवा है यहां की विशेषता
बटुकभाई परिवार अपने ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध बनाने के लिए समर्पित है. विगत 60 वर्षो में इसने अटूट बंधन बनाए हैं और ग्राहकों को स्टोर में प्रवेश करते ही घर जैसा महसूस होता है. विश्वास और पारदर्शिता बटुकभाई ज्वेलर्स की नींव के दो स्तंभ है. बटुकभाई ज्वेलर्स ने हमेशा हॉलमार्क और प्रमाणित आभूषण प्रदान किए है, तब भी जब हॉलमार्क देश में एक नई अवधारणा थी, इसीलिए ग्राहक जानते हैं कि उन्हें अपनी खरीदारी का उचित मूल्य मिल रहा है. बटुकभाई ज्वेलर्स अपने ग्राहकों को अनुकूलन विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं, जिसमें फिनिश और आकार में बदलाव, उत्कीर्णन, पत्थर के रंग में बदलाव, कुछ नया और ताजा बनाने के लिए ग्राहक के खुद के टुकडों को फिर से डिजाइन करना व पुन: उपयोग करना शामिल है.

Related Articles

Back to top button