अमरावती

त्यौहारों में ऑनलाइन खरीदी करते समय सावधानी बरतें

पुलिस आयुक्त रेड्डी ने नागरिकों से किया आहवान

* साइबर सेल पुलिस ने चलाया जनजागृति अभियान
अमरावती/दि.21– दशहरा-दीपावली जैसे त्यौहारों के समय आम लोग ऑनलाइन खरीदी पर अधिक जोर देते हैं. ऐसे में धोखाधडी होने की संभावना ज्यादा बढ जाती है. इस बारे में साइबर सेल पुलिस की ओर से जनजागृति की अभियान चलाया जा रहा है. इस पर जनता विशेष ध्यान दे. सावधानी बरते व धोखाधडी के शिकार होने से बचे, ऐसा आहवान पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने किया है.

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने जनता से अपील की है कि किसी भी तरह का गलत मैसेज व अश्लील मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल न करें. इससे आप खतरे में आ सकते है. अनाधिकृत व्यवहार किसी के साथ न करें. उन्होंने यह भी बताया कि दशहरा-दीपावली जैसे त्यौहारों के समय लोग खरीदी पर ज्यादा जोर देते हैं. मार्केट में खरीदी करने के साथ ही ऑनलाइन खरीदी के प्रलोभन मे आकर गलत वेबसाइट पर खरीदी कर डालते हैं. जिसके कारण उनके साथ धोखाधडी होती है. मंगवाया गया माल प्राप्त नहीं होता है. मंगवाए गए माल की जगह और कुछ ही मिलता है, ऐसे में जनता परेशान होती है और साइबर अपराध की संख्या बढती है. इन दिनों लगातार साइबर अपराध की संख्या तेजी से बढ रही है.

किसी तरह का व्यवहार ऑनलाइन करने से पहले भलिभांति समझे की किस वेबसाइट पर किसके साथ व्यवहार करें. गलब व्यवहार से बचने की कोशिश करें और कहीं भी गलत व्यवहार होता है या किसी तरह की सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जाती है तो तत्काल नजदीकी पुलिस थाने से संपर्क करें, ऐसा भी आहवान पुलिस आयुक्त ने किया है.

Related Articles

Back to top button