अमरावती

सरकार के अन्यायकारक निर्णय के खिलाफ संघर्ष करने तैयार रहें

विजयकुमार चौरपगार का आह्वान

* पिछडा वर्गीय जि.प. शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ की सभा
अमरावती/दि.30– सर्वोच्च न्यायालय ने 28 जनवरी 2022 को निर्णय जारी करने के बाद भी पदोन्नती का आरक्षण अब तक लागू नहीं किया. सरकार पिछडावर्गियों को तकलीफ पहुंचा रही है. सरकारी सेवा में निजी कंपनी के माध्यम से पदभर्ती करने का अन्याय कारण निर्णय सरकार ने लिया है. जिला परिषद व नगर परिषद शाला निजी कंपनियों को चलाने देने का षडयंत्र किया है. कुलमिलाकर पिछडावर्गियों का जीवनमान ध्वस्त करने करने वाला निर्णय सरकार ले रही है. पिछडावर्गीय अधिकारी और कर्मचारियों पर शासन व प्रशासन समय समय पर हमला कर रहा है. इसलिए अधिकारी और कर्मचारियों के संगठन को मजबूत कर संघर्ष करने के लिए तैयार होना चाहिए, यह आह्वान महाराष्ट्र राज्य पिछडावर्गीय अधिकारी, कर्मचारी महासंघ के राज्य अध्यक्ष विजयकुमार चौरपगार ने किया. महाराष्ट्र राज्य पिछडावर्गीय जिला परिषद शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ की बचत भवन में आयोजित सभा में बतौर अध्यक्ष वे बोल रहे थे.
सभा में मोर्शी के उपविभाग के अधिकारी प्रदीप पवार, चांदुर रेल्वे के उपविभागीय अधिकारी रवींद्र जोशी, उपविभागीय अधिकारी अमरावती अनिल भटकर, संत गाडगे बाबा विद्यापीठ के उपकुलसचिव डॉ.नितीन कोली, जिला परिषद अमरावती के मुख्य वित्त व लेखा अधिकारी चंद्रशेखर खंडारे, महाराष्ट्र राज्य अधिवासी एम्प्लॉईज फेडरेशन के राज्य सचिव विट्ठल मरापे का मार्गदर्शन मिला. सभी मार्गदर्शकों ने पिछडावर्गीय अधिकारी, कर्मचारियों की एकजुटता को मजबूत बनाने की आवश्यकता है, ऐसा कहा. सभा की शुरुआत भारतीय संविधान की प्रस्तावना के वाचन से हुई. सभा का संचालन स्वप्नील बनसोड ने किया. प्रस्तावना अतुल गवई ने रखी. आभार अनंत वासनिक ने माना. सभा में बालापुर के तहसीलदार राहुल तायडे प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित थे. सभा के दौरान आगामी नवंबर माह में प्रदर्शित होने वाले सत्यशोधक फिल्म के ट्रिझर का प्रदर्शन महासंघ के राज्य अध्यक्ष विजयकुमार चौरपगार के हाथों हुआ.
* अतुलकुमार गवई को सौंपी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी
महाराष्ट्र राज्य पिछडावर्गीय जिला परिषद शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ की सभा में मान्यता प्रदान कर इस महासंघ के राज्य अध्यक्ष पद पर अतुलकुमार गवई की नियुक्ति कर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई. तथा महासचिव पद पर अनंत वासनिक, अमरावती जिलाध्यक्ष पद पर रामेश्वर खंडारे की नियुक्ति कर नियुक्तिपत्र प्रदान किया गया. नवनियुक्त पदाधिकारियों की उपस्थिति में मान्यवरों ने उनका स्वागत किया. सभा को सफल बनाने के लिए महाराष्ट्र राजय पिछडावर्गीय जिला परिषद शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के विनोद रायबोले, विजेंद्र दिवाण, चंदन चवण, सद्गुण पवार, अनिल कलमवार, युवराज थोरात, वर्षा वानखडे, उज्वल खांडेकर, राजेंद्र वानखडे, अतुल गवई, ए.ए.वासनिक ने प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button