अमरावती

नागरिक सुरक्षा उपाय योजना को लेकर गंभीरता बरतें

जिले में नहीं लगेगा लॉकडाउन : जिलाधीश

अमरावती/दि.16 – अमरावती शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए लगातार चिंताए व्यक्त की जा रही है. कुछ दिनों पहले ही जिला प्रशासन द्वारा संचारबंदी के आदेश जारी किए गए थे. इसके बाद से लगातार इस तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थी कि प्रशासन लॉकडाउन का निर्णय ले सकता है. लेकिन इस संदर्भ में सोमवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए जिलाधीश ने स्पष्ट किया कि किसी प्रकार की गलतफहमी में लोग न रहे. नागरिक सुरक्षा उपाय योजना को लेकर गंभीरता बरतें.
कोरोना काल की शुरूआत में संसाधनों के अभाव को देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया था. फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है और न ही इस प्रकार कोई फैसला लिया जाएगा. जिलाधीश ने कहा कि ऑक्सिजन बेड से लेकर वेंटीलेटर की संख्या पर्याप्त है.

स्कूल संचालक स्वयं निर्णय ले सकते

मनपा क्षेत्र में प्रशासन की ओर से शालाओं को बंद किया जा चुका है. अब भी ग्रामीण क्षेत्रों में शालाएं शुरू है. यहां शिक्षकों के पॉजीटिव पाए जाने का प्रमाण लगातार बढ रहा है. इन शालाओं को बंद करने के संदर्भ में जिलाधीश ने कहा कि निजी स्कूल के संचालक स्वयं शालाओं को बंद करने का निर्णय लें. उन्हें किसी प्रकार की कोई बाध्यता फिलहाल नहीं है.

Related Articles

Back to top button