अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शरीर में सवारी आने का दावा कर लाठी से पीटा

हमले में 2 लोग हुए घायल

अमरावती/दि.22– शरीर में दैविय शक्ति का संचार होने और सवारी आने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने अपने दरबार में आये लोगों पर लाठी से हमला कर दिया. जिससे दरबार में भगदड मच गई और खुद को बचाने हेतु एक कोने में जाकर रुके दो लोगों की शरीर में सवारी रहने वाले व्यक्ति ने जमकर पिटाई कर दी. जिससे दोनों लोग घायल व चोटील हुए है. यह घटना दर्यापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आनंद नगर परिसर की बताई गई है.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दर्यापुर के आनंद नगर स्थित गुणवंत महाराज मंदिर में रहने वाले गजानन उर्फ संतोष पांडुरंग वानखडे (50) द्वारा यह दावा किया जाता है कि, उसके शरीर में गुणवंत महाराज की सवारी आती है. जिस पर भरोसा करते हुए प्रत्येक गुरुवार को इस मंदिर में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड लगती है और गजानन उर्फ संतोष वानखडे द्वारा यहां पर अपना दरबार सजाया जाता है. इस बात की जानकारी मिलने पर अंजनगांव सुर्जी तहसील अंतर्गत विहीगांव में रहने वाले संतोष जगन्नाथ अभ्यंकर (63) अपने दोस्त प्रवीण हागोणे के साथ विगत दो-तीन सप्ताह से प्रत्येक गुरुवार को इस दरबार में हाजरी लगाने पहुंच गये थे.

जिसके तहत वे गुरुवार 21 मार्च को भी आनंद नगर परिसर स्थित गुणवंत महाराज मंदिर में दर्शन हेतु पहुंच थे. जहां पर गुणवंत महाराज की आरती शुरु रहते समय गजानन उर्फ संतोष वानखडे के शरीर में सवारी आयी और वह अपने हाथ में एक लाठी व लकडी का फट्टा लेकर अपने कमरे से बाहर निकला, जिसे देखते ही मंदिर में मौजूद महिला व पुरुष श्रद्धालुओं में भगदड मच गई. वहीं संतोष अभ्यंकर व प्रवीण हागोणे मंदिर के एक कोने में चुपचाप खडे हो गये. जिन्हें देखते ही गजानन उर्फ संतोष वानखडे ने उन्हें लाठी से पिटना शुरु कर दिया. जिसके चलते संतोष अभ्यंकर की कमर तथा बाये हाथ की कलाई व उंगली पर अच्छी खासी चोट लगी.
पश्चात संतोष अभ्यंकर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्यापुर पुलिस ने भादंवि की धारा 324 तथा जादूटोना प्रतिबंधक कानून की धारा 3 व 2 के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की.

Related Articles

Back to top button