अमरावतीमुख्य समाचार

प्रमुख चौराहों के सौंदर्यीकरण का काम शुरू

मनपा आयुक्त ने गत माह ही विभिन्न चौराहो सहित अनेक स्थानों का दौरा कर लिया था जायजा

* जायजे के बाद अब राजकमल चौक के सोैंदर्यीकरण की शुरूआत
अमरावती/ दि. 20 – मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने गत माह अमरावती शहर के विभिन्न चौराहों सहित उद्यानों का जायजा कर प्रमुख चौराहों के सौंदर्यीकरण करने की घोषणा की थी. इसके मुताबिक हाल ही राजकमल चौराहे के सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया गया है. प्रशासक राज में शहर के अनेक विकास काम हो रहे है.
मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर को प्रशासक के रूप में 8 मार्च को 1 वर्ष पूर्ण हो गया है. इस 1 वर्ष के दौरान उन्होंने नवाथे मल्टीप्लेक्स, वडाली उद्यान का सौंदर्यीकरण तथा जल शुध्दीकरण केंद्र समेत अनेक विकास काम की शुरूआत की है. इसके अलावा साफ सफाई का ठेका जोननिहाय करने का मामला प्रस्तावित है. सिटी बस का पहला ठेका रद्द कर नई निविदा प्रक्रिया चलाकर साहू टूर्स एंड ट्रैवल्स को दिया गया है. लेकिन तकनीकी कारणों से अभी भी सिटी बस शहर की सडकों पर दौडना शुरू नहीं हो पायी है. लेकिन पिछले दिनों शहर के विभिन्न चौराहों के सौंदर्यीकरण करने की मनपा आयुक्त द्बारा की गई घोषणा के बाद राजकमल चौक के सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया गया है. इस चौराहे के चौडे द्बिभाजक को तोडकर नये द्बिभाजक का काम शुरू किया गया है. यह काम पूरा होने के बाद यहां शानदार रोशनाई के अलावा रंगरोगन किया जानेवाला है.

* प्रमुख चौराहों का करेंगे सुधार
पिछले दिनों संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ अनेक स्थानों का निरीक्षण किया गया था और प्रमुख चौराहों के सौंदर्यीकरण की संकल्पना को पूर्ण करने के प्रयास जारी है. इसके तहत राजकमल चौक से इसकी शुरूआत की गई है.
डॉ. प्रवीण आष्टीकर,
मनपा आयुक्त

Related Articles

Back to top button