अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो बार विधायक बनने से मिला समाजऋण अदा करने का अवसर

स्नेहमिलन समारोह में विधायक खोडके ने व्यक्त की कृतज्ञता

* आगामी दिशा का ‘लक्ष्य’ पूर्ण करने का प्रण
अमरावती/दि.17 – किसान परिवार की बेटी और बहू रहने पर भी कोई राजनीतिक विरासत न रहने पर केवल यजमान संजय खोडके की राजकीय क्षेत्र में रुची और उससे सहकारिता क्षेत्र में महिला बैंक की संचालक के रुप में शुरु हुआ सफर आज महाराष्ट्र विधानसभा सदस्य तक पहुंचा है. इसमें परिजन, स्नेही, सभी सहयोगी, सखी सहेलियों, वरिष्ठ नागरिकों और सभी का साथ और आशीर्वाद प्राप्त हुआ. जाति, धर्म, पंथ, पक्ष से परे होकर 80 प्रतिशत समाजकारण और 20 प्रतिशत राजकारण को अधिक महत्व देते हुए मूलभूत विकास और मानव विकास इन दो पहलूओं पर विशेष रुप से कार्य कर अमरावती की जनता के प्रश्नों को न्याय देने का प्रत्यत्न किया. लोगों का विश्वास, साथ और आशीर्वाद ही मेरी हिम्मत और साहस है. दो बार विधायक के रुप में समाजऋण चुकाने का अवसर मिला. इस आशय के भावोद्गार विधायक सुलभा संजय खोडके ने व्यक्त किये.
वे शनिवार शाम स्नेहमिलन कार्यक्रम में अपने समर्थकों के साथ खुलकर संवाद कर रही थी. इस आयोजन को ‘लक्ष्य अमरावती विधानसभा’ शीर्षक दिया गया है. हजारों की संख्या में स्नेही उपस्थित थे. पारिवारिक वातावरण में यह आयोजन हुआ. इस समय विधायक सुलभा खोडके ने अपने सामाजिक, राजकीय, सहकार क्षेत्र के कार्य एवं व्यक्तिगत जीवन के प्रवास आदि विविध पहलू पर दिल खोलकर संवाद किया.
सुलभा खोडके ने कहा कि, राजकीय क्षेत्र में सहजता से कुछ नहीं मिलता. संघर्ष करना ही होता है. गत 25 वर्षों से वे अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की अध्यक्षा है. महिलाओं को आर्थिक रुप से सक्षम बनवाने से परिवार भी समर्थ बनते है. इससे राज्य और देश भी सक्षम होता है. सुलभाताई ने कहा कि, महिलाओं को बचत गट के माध्यम से आर्थिक सक्षम बनाने पर सदैव जोर दिया. शोध प्रतिष्ठान के माध्यम से कार्य करते हुए महिला बचत गट प्रदर्शनी, महासम्मेलन, सांस्कृतिक महोत्सव, वरिष्ठ नागरिक सत्कार समारोह आयोजित किये.
सुलभा खोडके ने कहा कि,इन तीन बडी बैंकों का अध्यक्ष पद भी उन्होंने प्रभावी ढंग से संभाला. नागपुर में विदर्भ अर्बन बैंक में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई. सुलभा खोडके ने कहा कि, यजमान संजय खोडके का प्रशासन, मंत्रालय और विधान मंडल का कामकाज का प्रदीर्घ अनुभव रहने से वे विविध जिम्मेदारियों को निभा सकी. उसी प्रकार बडनेरा क्षेत्र से दो बार चुनाव में पराजय के बावजूद केवल संजय खोडके के कारण वे निराश नहीं हुई. उन्होंने धैर्य और संयम रखा.

सुलभा खोडके ने 2024 का विधानसभा चुनाव अमरावती से लडने की घोषणा करते ही सभागार ने जोरदार तालिया बजाकर और जयघोष कर उसका स्वागत किया. उसी प्रकार समस्त सांस्कृतिक भवन सुलभाताई आगे बढो की घोषणा से गूंज उठा था.

संजय खोडके ने भी अपना मनोगत रखा. गत 40 वर्षों से सामाजिक, राजकीय और मंत्रालय प्रवास के अनेक पहलूओं को उन्होंने उजागर किया. यह भी कहा कि, केवल दो दिन पहले ही सभी स्नेहीजनों को एक फोन कर स्नेहमिलन का निमंत्रण दिया. एक बुलावे पर सभी के बडी संख्या में यहां उपस्थित होने के लिए संजय खोडके ने कृतज्ञता भी व्यक्त की.

 

Related Articles

Back to top button