अमरावतीमुख्य समाचार

इस्तीफा मांगने से पहले अपने गिरेबान में झांके भाजपा

मंत्री यशोमति ठाकुर ने लिया विपक्ष को आडे हाथ

मुंबई/दि.3– राज्य के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा द्वारा महाविकास आघाडी सरकार के मंत्री नवाब मलिक का इस्तीफा मांगा जा रहा है, जबकि भाजपा को यह मांग करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. भाजपा से वास्ता रखनेवाले केंद्रीय गृहराज्यमंत्री के बेटे ने उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपने वाहनों से कुचल दिया था, तब भाजपा नेताओं ने उनसे इस्तीफा क्यों नहीं मांगा. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने आज विपक्ष को जमकर आडे हाथ लिया.
बता दें कि, आज से राज्य विधानमंडल के बजट सत्र का प्रारंभ हुआ है और सत्र के पहले ही दिन विधानसभा में विपक्ष ने ईडी द्वारा हिरासत में लिये गये नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग उठायी. साथ ही नवाब मलिक के अंतरराष्ट्रीय माफिया सरगना व भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी दाउद इब्राहीम के साथ संबंध रहने का आरोप लगाया. जिसे लेकर विधान भवन परिसर में मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, जो लोग आज सदन में दाउद इब्राहीम का फोटो लहरा रहे है, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि, भाजपा शासित मध्यप्रदेश में खुद संघ के लोगोें ने आयएसआयएस जैसे आतंकी संगठन के लोगों को मदद उपलब्ध करायी थी. साथ ही महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इस बात का भी जवाब देना चाहिए कि, दाउद इब्राहीम के हस्तक इब्राहीम मिरची से 20 करोड रूपये का चंदा किसने लिया था. मंत्री यशोमति ठाकुर के मुताबिक इस समय भाजपा राज्य की सत्ता में आने के लिए बुरी तरह से तडप रही है और सत्ता प्राप्त करने हेतु किसी भी स्तर तक गिरने के लिए तैयार है. इसी मानसिकता के तहत केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करते हुए महाविकास आघाडी सरकार के मंत्रियों व नेताओें को ईडी की कार्रवाई का निशाना बनाया जा रहा है.
* फडणवीस सरकार को दाउद से संबंधित कंपनी से मिला चंदा
– राकांपा नेता अनिल गोटे ने की ईडी से शिकायत
वहीं दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता अनिल गोटे ने भी वर्ष 2014 से 2015 के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार को दाउद इब्राहीम से संबंधीत रहनेवाली कंपनी से चंदा मिलने का आरोप लगाया है. इस संदर्भ में मुंबई स्थित ईडी कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए राकांपा नेता अनिल गोटे ने कहा कि, कुख्यात माफिया डॉन दाउद इब्राहीम का दाहीना हाथ रहनेवाले तथा वर्ष 1993 के मुंबई बम धमाके के मुख्य आरोपी इकबाल मिरची से नजदिकी संबंध रखनेवाली आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्रा. लि. कंपनी के मालिक राकेश वाधवान के बैंक खाते से तत्कालीन फडणवीस सरकार को सन 2014 से 2015 के दौरान 10 करोड रूपये का फंड दिया गया. वहीं इस समय वही राकेश वाधवान पंजाब महाराष्ट्र बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी के तौर पर जेल में है. ऐसे में ईडी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री व मौजूदा नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस की सघन जांच की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button