अमरावती

शादी से पहले इंजीनियर दुल्हा निकला वायरमैन

पत्नी को घर से बाहर निकाला

  • पति के खिलाफ अपराध दर्ज

अमरावती/दि.4 – शादी जुडने और योग्य दुल्हा मिले इस उद्देश्य से एक दुल्हे ने खुद को इंजीनियर बतलाया, लेकिन शादी के बाद कुछ दिनों में ही उसकी असलियत सामने आयी है. खुद को इंजीनियर कहने वाला दुल्हा वायरमैन निकला. यह मामला शहर के मुदलियार नगर में सामने आया है.
यहां बता दें कि पति इंजीनियर होने का समझते हुए दुल्हन ने अपने खुद की जीवन का सपना देखा, लेकिन यह सपना शादी के बाद टूट गया. फिर भी उसने अपने शादीशुदा जीवन को बेहतर ढंग से चलाने का प्रयास किया, लेकिन इसके बाद पति ने उसके साथ छल किया. पुलिस ने आरोपी पवन वेलनकर और एक महिला के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. आरोपी पति ने शारीरिक व मानसिक रुप से परेशान कर पत्नी को घर से निकाल दिया. माता-पिता व्दारा शादी में दहेज नहीं देने पर 5 लाख रुपये लाने की मांग की. पीडिता दो माह की गर्भवती होने पर भी उसके साथ मारपीट की. उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल किया गया. उसके बाद पति ने उसे घर न लाते हुए मायके ले जाकर छोड दिया. बीते 5 सितंबर 2020 में जब पीडिता अपने ससुराल पहुंची तो उसे घर से निकाल दिया गया. जिसके बाद पीडिता ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई. यह मामला पारिवारिक विवाद का रहने से उसे महिला कक्ष के पास भेज दिया गया. पुुलिस प्रशासन की ओर से समुपदेशन भी किया गया, लेकिन कोई भी सुलह नहीं हो पायी. जिसके बाद फे्रजरपुरा पुलिस में अपराध दर्ज किया गया.

  • पीडित महिला की शिकायत पर आरोपी पति व एक महिला के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. 20 अगस्त 2018 से 5 सितंबर 2020 की अवधि में यह घटना सामने आने की जानकारी शिकायत में दी गई है.
    – सोनाली मेश्राम,
    सहायक पुलिस निरीक्षक, फ्रेजरपुरा

Related Articles

Back to top button