अमरावती

बेलोरा हवाईअड्डा क्षेत्र समेत आसपास के गांव आयुक्तालय में हो सकते हैं शामिल

आईजी, सीपी और एसपी समेत विमानतल प्राधिकरण अधिकारियों की हुई बैठक

* पुलिस स्टेशन का भी हो सकता है निर्माण
अमरावती/दि.11– बेलोरा हवाईअड्डा श्ाुरु होने के पूर्व इस क्षेत्र समेत आसपास के कुछ गांव आयुक्ताल परिक्षेत्र में शामिल करने बाबत हाल ही में बेलोरा विमानतल पर विभाग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक समेत विमानतल प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई. राज्य शासन की गाइडलाइन पर सुरक्षा की दृष्टि से नया पुलिस स्टेशन शुुरु करने बाबत भी इस बैठक में चर्चा हुई.
बेलोरा विमानतल श्ाुरु करने के लिए जिले के नेतागण पिछले अनेक साल से प्रयास कर रहे है. लेकिन अभी तक विमानतल का कामकाज शुरु रहने से यह हवाईअड्डा श्ाुरु नहीं हुआ है. वर्तमान में इस हवाईअड्डे की 1850 मीटर हवाईपट्टे का काम पूर्ण हुआ है. टर्मिनल इमारत का काम युद्धस्तर पर शुरु है. इस इमारत का काम पूर्ण होने के बाद ही विमानतल शुरु होने वाला है. फिलहाल इमारत का काम अंतिम चरण में है. मार्च 2024 तक टर्मिनल इमारत का काम पूर्ण होगा. ऐसा बेलोरा विमानतल के अधिकारी गौरव उपश्याम ने कहा. टर्मिनल इमारत का काम पूर्ण होने के पूर्व सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस स्टेशन आवश्यक रहने से विमानतल प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों ने हाल ही में बेलोरा विमानतल पर बैठक ली. बैठक में विभाग के विशेष पुलिस महानिरीक्षक जयंत नाईकनवरे, सौरभ कटियार, पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल सहित विमानतल प्राधिकरण एम. डी. श्रीमती पांडे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. इस समय विमानतल पर शुरु रहने वाले कामकाज सहित नया पुलिस स्टेशन स्थापित करने पर चर्चा की गई. बेलोरा हवाईअड्डे समेत आसपास के कुछ गांव आयुक्तालय में शामिल करने को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई. आने वाले समय में बेलोरा हवाईअड्डा और उसके आसपास के कुछ गांव आयुक्तालय में शामिल किए जा सकते हैं. वर्तमान में यह पूरा क्षेत्र लोणीटाकली थाना क्षेत्र में आता है. लेकिन हवाईअड्डा शुरु होने के बाद वहां पूरा दिन रहनेवाली चहल-पहल को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से राज्य शासन की गाइडलाइन पर पुलिस अधिकारियों ने बैठक लेकर आवश्यक कदम उठाने की प्रक्रिया शुरु की है. साथ ही यहां नए पुलिस स्टेशन को शुरु करने बाबत भी चर्चा की गई.

* सभी पहलुओं पर हुई चर्चा
बेलोरा हवाईअड्डे का काम शुरु है. सुरक्षा की दृष्टि से इस क्षेत्र समेत आसपास के कुछ गांव आयुक्तालय में शामिल करने बाबत चर्चा की गई. राज्य शासन की गाइडलाइन पर अधिकारियों की यह बैठक हाल ही में हुई है. नया पुलिस स्टेशन बनाना कठिन है. लेकिन आवश्यक सभी बातों के लिए प्रस्ताव भेजकर वरिष्ठों से मंजूरी लेनी पडती है. समय लंबा लग सकता है, लेकिन इस बाबत प्रक्रिया शुरु है.
– नवीनचंद्र रेड्डी,
पुलिस आयुक्त, अमरावती
* बैठक के बाद निर्णय
विमानतल के कामकाज बाबत हाल ही में बैठक हुई. लेकिन नए पुलिस स्टेशन तथा लोणी थाना क्षेत्र में बेलोरा विमानतल लेने बाबत जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त और हमारी बैठक होने वाली है. पश्चात निर्णय लिया जाएगा और प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा.
– अविनाश बारगल,
एसपी, अमरावती ग्रामीण

 

Related Articles

Back to top button