अमरावतीमहाराष्ट्र

बेलोरा हवाई अड्डे का काम युद्धस्तर पर

31 मार्च की डेडलाइन, अमरावती से मुुंबई की उडान जल्द

अमरावती/दि.2– बेलोरा हवाई अड्डे का काम युद्धस्तर पर जारी है. यहां की टर्मिनस बिल्डिंग और एटीसी टॉवर सहित अन्य काम युद्धस्तर पर जारी है. जल्द ही यहां से 72 सीटों का विमान मुंबई के लिए टेकऑफ करेगा, ऐसी सूत्रों की जानकारी है.

टर्मिनस बिल्डिंग तथा एटीसी टॉवर का करीबन 75 प्रतिशत काम पूर्ण हो गया है. नाइट लैंडिंग के लिए पथदीप, सबस्टेशन का काम शुरु है. रनवे तथा हवाई अड्डे की सुरक्षा दीवार इसके पूर्व ही पूरी तरह निर्माण हो चुकी है. कुल मिलाकर बेलोरा हवाई अड्डे के निर्माण का काम अंतिम चरण में आ गया है. इस कारण पिछले 14 साल से अमरावती सहित आसपास के जिलों को हवाईअड्डे की रही प्रतीक्षा अब अंतिम चरण में आ गई है. हवाई अड्डे का काम जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए कामगारों की संख्या बढाई गई है. कुछ दिन पूर्व सांसद नवनीत राणा ने हवाईअड्डे के पूरे काम की समीक्षा की. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, केंद्रीय विमान यातायात मंत्री की तरफ से निधि लाने की बात भी उन्होंने कही. धिमी गति से चल रही काम को अब काफी गति मिली है.

* अमरावती से मुुंबई फेरी
अमरावती से मुंबई 72 सीटों के विमान की दिन में एक फेरी शुरुआत में की जाएगी, ऐसी जानकारी है. इसके लिए एक कंपनी आगामी एक पखवाडे में बेलोरा हवाईअड्डे से संबंधित जानकारी लेने के लिए आने की चर्चा है. यहां से तीन स्थानों पर विमान की उडान शुरु करने की दिशा में भी चर्चा जारी रहने की जानकारी सूत्रों ने दी.

Related Articles

Back to top button