अमरावती

राजनीति में बदलाव के लिए वंचित आघाडी शानदार पर्याय

एड. आंबेडकर का पत्रवार्ता में कथन

* स्नातक चुनाव के लिए पहुंचे शहर
* पार्टी प्रत्याशी अमलकार का किया प्रचार
अमरावती/ दि. 23– विगत 75 वर्षों से देश की राजनीति व सामाजिक व्यवस्था में परिवारवाद, धनबल व बाहुबल का बोलबाला है. जिसकी वजह से लोकतांत्रिक मूल्य कमजोर हो रहे है. ऐसे में स्थिति में व्यापक बदलाव लाने के लिए वंचित बहुजन आघाडी अपने आप में एक शानदार व बेहतरीन पर्याय हो सकती है. अत: अमरावती संभाग स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में संभाग के पढे-लिखे मतदाताओं ने वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी अनिल अमलकार के पक्ष में मतदान करते हुए बदलाव की शुरुआत करनी चाहिए, इस आशय का आह्वान वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने किया.
गत रोज पार्टी प्रत्याशी अनिल अमलकार के चुनाव प्रचार हेतु अमरावती पहुंचे वंचित आघाडी के मुखिया एड. प्रकाश आंबेडकर ने स्थानीय होटल रामगिरी में रविवार की सुबह एक प्रेस वार्ता में संबोधित करते हुए उपरोक्त प्रतिपादन किया. साथ ही यह भी कहा कि, इस चुनाव मेें वंचित बहुजन आघाडी कुछ प्रमुख मुद्दों पर अपना फोकस किया है. जिसके तहत पुरानी पेंशन योजना लागू करने नेट-सेट उत्तीर्ण ठेका नियुक्त शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को नियमित करने, ठेका पध्दति की बजाय नियमित पदभर्ती को गति देने जैसे विषयों को लेकर वंचित बहुजन आघाडी चुनावी मैदान में उतरी है. इस समय वंचित आघाडी व्दारा महाविकास आघाडी में शामिल होने को लेकर की जा रही कोशिशों के बारे में पूछे गए सवाल पर एड. आंबेडकर ने कहा कि, वंचित आघाडी का शिवसेना के साथ तो बेहतरीन तालमेल चल रहा है, लेकिन कांग्रेस व राकांपा व्दारा वंचित आघाडी के विचारों व मांगों की अनदेखी की जा रही है. जिसके चलते दोनों आघाडियों की आघाडी नहीं हो पा रही है. हालांकि चर्चा व बातचीत के दौर जारी है. जिसके चलते उम्मीद है कि, जिन बातों को लेकर मतभेद व गतिरोध बने हुए है, उन्हें जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.
इसके अलावा इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, राकांपा शिक्षक संघ के प्रदेश कार्याध्यक्ष प्रा. डॉ. प्रफुल राउत व महासचिव डॉ. दिलीप सूर्यवंशी ने वंचित आघाडी के प्रत्याशी अनिल अमलकार को राकांपा शिक्षक संघ की ओर से अपना समर्थन देने की घोषणा की है. साथ ही कास्ट्राईब संगठन के धैर्यवर्धन पुंडकर ने भी स्नातक चुनाव में वंचित आघाडी प्रत्याशी अमलकार को समर्थन देने की बात कही है.
इस पत्रवार्ता में वंचित आघाडी की प्रदेश सदस्य निशा शेंडे, वंचित युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के प्रत्याशी अनिल अमलकार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button