अमरावतीमुख्य समाचार

सावधान : फिर दबे पांव दस्तक दे रहा डेंग्यू

कई अस्पतालों के मरीज मिलने से खलबली

* शहरी स्वास्थ्य विभाग से तुरंत प्रबंधन की मांग
अमरावती/दि.10– शहर में फिर एक बार डेंग्यू ने दस्तक दे दी है. शहर में कई अस्पतालों में डेंग्यू के मरीज पाये गये है. जिसकी जानकारी शहरी स्वास्थ्य विभाग को दी गई है. लेकिन अब तक मनपा प्रशासन द्बारा डेंग्यू के प्रबंधन को लेकर किसी भी प्रकार की कार्रवाई शुरु नहीं होने से शहर में डेंग्यू का कहर बरपने का डर सता रहा है.
डेंग्यू प्रबंधन के लिए मनपा द्बारा स्वच्छता पर विशेष जोर देने की बात कहीं गई. डेंग्यू का मच्छर साफ पानी में पनपता है. अभी बारिश शुरु ही होने की है, लेकिन डेंग्यू ने दस्तक दे देने से नागरिकों में भी भय का माहौल है. जिससे मनपा द्बारा शहर में स्वच्छता ठेकेदारों के माध्यम से फॉगिंग व स्प्रेईंग शुरु कराने की मांग लोग कर रहे है. मनपा द्बारा शहर स्वच्छता के प्रभाग निहाय ठेेके दिये गये है. संबंधित ठेकेदारों को प्रभागों में स्प्रेईंग व फॉगिंग अनिवार्य किया गया है. लेकिन सफाई ठेकेदारों द्बारा प्रभाग में स्प्रेईंग व फॉगिंग नहीं किया जा रहा है, यह शिकायत नागरिकों की है. जिस पर मनपा प्रशासन, स्वास्थ्य व स्वच्छता विभाग समय रहते ध्यान दें, यह मांग की जा रही है.
शहर के कुछ अस्पतालों में डेंग्यू के मरीज पाये जाने की खबर है. जिस पर मनपा प्रशासन द्बारा सभी अस्पतालों से डेंग्यू के मरीजों का ब्यौरा मांगा जाये, डेंग्यू प्रबंधन को लेकर उचित कदम उठाये जाये व शहरवासियों के स्वास्थ्य पर बढते खतरे से निजाद दिलाने की मांग भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button